Post

स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से गरीबों का होता है फायदा: आप नेता राजकुमार

PNN/ Faridabad: डबुआ कालोनी स्थित आशा पब्लिक स्कूल में मानव जनहित एकता परिषद और तारा नेत्र चिकित्सालय के सौजन्य से आज नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में लगभग 350 लोगों की आंखों की जांच की गयी. जिसमे मोतियाबिंद, काला मोतिया, निकट दृष्टि दोष, दूर दृष्टि दोष, भेंगापन और रेटिना की जांच की गई। लोगों को जरुरत के मुताबिक दवाइयां और चश्मे भी वितरित किये गए।


जांच में 32 लोगों के आखों में मोतियाबिंद की शिकायत मिली, जिनका ऑपेरशन नेत्र चिकित्सालय में मुफ्त में की जायगी।
तारा नेत्र चिकित्सालय की तरफ से नेत्र विशेषज्ञों ने सभी लोगों की नेत्र की विधिवत जांच की और सलाह भी दिया की लोगों को कैसे अपनी आँखों को सुरक्षित रखना चाहिए।
इस दौरान शिविर के आयोजक कर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए आप नेता राजकुमार ने कहा कि एनआईटी विधानसभ में ज्यादातर लोग मजदूर तबके के लोग रहते हैं जो दूसरे राज्यों से रोजगार की तलाश में आये हुए हैं. इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से गरीब लोगो को बहुत फायदा होता है. जो लोग इलाज के लिए पैसे खर्च नहीं कर पाते हैं वो इन शिविरों के माध्यम से अपना इलाज करवा सकते हैं. राजकुमार ने कहा अगर लोग स्वस्थ रहेंगे तभी देश का विकास होगा। इसलिए इस तरह के शिविरों का समय समय पर आयोजन किया जाना चाहिए।

इस मौके पर आशा पब्लिक के चेयरमैन ललित मादन, बीजेपी नेता संतोष यादव, सुनील यादव, सचिन तंवर, संजीव तंवर, हन्नी बख्शी, संजीव कोशवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique