Post

कैंसर एवं मानसिक रोगों का इलाज होम्योपैथी में संभव: डॉक्टर तनवीर हुसैन

PNN/ Faridabad: होम्योपैथिक डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा कैंसर एवं मानसिक रोगों के निदान को लेकर रविवार को आयोजित सेमिनार को सम्बोधित करते हुए डॉक्टर तनवीर हुसैन ने बताया कि अगर मरीज को ध्यान में उसकी शिकायतों को सुन मानसिक लक्षणों के आधार पर दवा का चुनाव किया जाए तो मानसिक परेशानियों के अलावा भी बहुत सी बीमारियों में होम्योपैथी से शीघ्र आराम मिल जाता है।
डॉक्टर तनवीर हुसैन सेमिनार में मुख्य वक्त के रूप में लुधियाना से उपस्थित हुए थे. डॉक्टर ए.के अग्रवाल, डॉक्टर सिमरन कौर, डॉक्टर दिलीप अग्रवाल, डॉक्टर संजीव शर्मा, डॉक्टर अरविंद सूद और डॉक्टर रितंभरा दीवान ने दीप जलाकर सेमिनार की शुरुआत की. डॉक्टर तनवीर हुसैन का स्वागत डॉ सुधीर कौल एवं डॉ ललित अग्रवाल ने किया। डॉ पूजा दीवान ने बताया कि डॉक्टर तनवीर हुसैन ने होम्योपैथी में तीन विषयों में एमडी की हुई है।

इस मौके पर बोलते हुए डॉक्टर हुसैन ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग, ज्यादा रेडिएशन, यूरिया का प्रयोग, धूम्रपान व शराब का सेवन आदि भी कैंसर के कारण बनते हैं। डॉ हुसैन ने कैंसर रोगियों पर होम्योपैथिक के प्रभाव की स्लाइड शो के माध्यम से दवाइयों के बारे में भी बताया। डॉ सौरभ शर्मा और डॉ दिनेश ग्रोवर ने बताया कि फरीदाबाद पलवल के लगभग 70 होम्योपैथी के डॉक्टरों ने भाग लिया।


डॉक्टर एमएम अग्रवाल, डॉक्टर अर्पित मेहरा, डॉक्टर नीरज सिंह, डॉक्टर विद्यार्थी, डॉ हेम, डॉ प्रभा चोपड़ा, डॉक्टर चेतना तेवतिया, डॉक्टर मनप्रीत कौर, डॉ डीआर कांत और डॉ उर्मिल मूंगी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique