Post

बीके अस्पताल में एक्स-रे मशीन खराब ठीक होने में लगेगा… इतना समय

PNN/ Faridabad: बादशाह खान नागरिक अस्पताल के मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें अब एक्सरे जांच के लिए निजी डायग्नोस्टिक सेंटर पर नहीं जाना होगा।  फिलहाल से बादशाह खान नागरिक अस्पताल की एक्सरे मशीन खराब है.

जिला सिविल अस्पताल बादशाह खान में एक्स रे मशीन खराब होने की वजह से लोगों को निजी डायग्नोस्टिक सेंटर से एक्स-रे कराने पड़ते हैं जिसके लिए उन्हें मोटी रकम देनी पड़ती है. इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन ने एक्सरे रूम  के बाहर  गेट पर एक नोटिस चस्पा कर रखा और मेडिकल केस की एक्स-रे बल्लमगढ़ हॉस्पिटल से कराने के लिए लोगों को निर्देश दिया गया है, जिससे लोगों की परेशानियां और बढ़ गई. लेकिन अस्पताल प्रशासन ने लोगों की समस्या को दूर करने के लिए अस्पताल की एक टीम नागरिक अस्पताल करनाल से सीआर (कंप्यूटेड रेडियोग्राफी) सिस्टम लेने गई है। अगले सप्ताह तक अस्पताल की एक्सरे मशीन व्यवस्थित तरीके से चालू हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक बी.के अस्पताल में रोजाना 100 के करीब मरीजों की एक्सरे जांच होती है। इसके अलावा एक्सरे मशीन के सीआर सिस्टम 12 वर्ष पुराना हो गया है। इसके चलते नागरिक अस्पताल में आए दिन एक्सरे मशीन खराब का नोटिस चस्पा दिखाई देता है.

इसे लेकर निवर्तमान जिला उपायुक्त अतुल कुमार और विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बादशाह खान नागरिक अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रबंधन को मशीन को ठीक कराने के लिए त्वरित रूप से प्रभावी कदम उठाने को कहा था। इस दौरान पता चला कि 12 वर्ष से अधिक पुराने सीआर सिस्टम की वजह से मेटिनेंस कंपनी ने इसे ठीक करने से इंकार दिया था। इसके बाद प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ.सविता यादव ने स्वास्थ्य निदेशालय से नए सीआर सिस्टम की मांग थी। स्वास्थ्य निदेशालय ने जिला प्रबंधन को करनाल नागरिक अस्पताल से सीआर सिस्टम को मंगवाने के लिए कहा है। सीआर सिस्टम जल्दी नागरिक अस्पताल पहुंच जाएगा और अगले सप्ताह से एक्सरे जांच कराने वाले मरीजों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। अगले सप्ताह से मरीजों को एक्सरे के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। नागरिक अस्पताल की अन्य समस्याओं को भी जल्द दूर किया जाएगा.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique