Post

CoronaVirus, को लेकर डॉक्टरों की हुई मीटिंग, लिया गया ये फैसला

PNN/ Faridabad: महामारी का शक्ल ले चुका कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आज डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें आईएमए, फरीदाबाद के पदाधिकारियों में डॉ सुरेश अरोड़ा, डॉ राशि टुटेजा के साथ-साथ शहर के प्रमुख अस्पतालों, एशियन, सर्वोदया, मेट्रो, फोर्टिस, क्यूआरजी, पार्क, सुप्रीम आदि के डॉक्टर्स भी शामिल रहे.

सभी ने सरकार द्वारा अपनाई गई नीतियों व पहल का स्वागत किया और सरकार को आश्वासन दिया कि सभी डॉक्टर्स उनकी पूरी मदद करेंगे.

मीटिंग में यह भी बताया गया कि सभी डॉक्टरों को अपने यहां भीड़ कम करनी चाहिए. Elective सर्जरी को पोस्टपोन करना है. जिन मरीजों को छोटी मोटी बीमारी है उसके लिए डॉक्टर के पास न जाए. अपने साथ अटेंडेंट कम लेकर  जाये. मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव को डॉक्टर को मिलने के लिए मना कर दिया गया है, जितने भी मरीज हॉस्पिटल में आएंगे, पहले उनके हाथों को sanitise किया जाएगा.

सभी बड़े अस्पतालों में आइसोलेशन बेड का इंतजाम किया जाएगा व वेंटीलेटर्स की व्यवस्था की जाएगी. ऐसा आश्वासन सरकार को दिया गया. आईएमए के सभी डॉक्टरों द्वारा पूरी मदद का आश्वासन भी दिया गया.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique