Post

साईंनाथ सेवामयी परिवार की बड़ी पहल, लोगों को बांटा ऑक्सीजन बोतल

PNN/ Faridabad: फरीदाबाद जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, जिसके कारण यहां भी मरीजों के लिए ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है. लेकिन ऐसे में साईंनाथ सेवामयी परिवार अपनी सामाजिक दायित्व की निर्वाह करते हुए मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति के लिए आज ऑक्सीजन पफ्स बोतल वितरित किए गए. इतना ही नहीं साईंनाथ सेवामयी परिवार संस्था की संचालिका समा गोला ने समर्थ लोगों से भी आगे आकर समाज के जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ताकि ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान ना जाए.
शमा गोला ने PNN से बात करते हुए बताया कि चारों तरफ कोरोना महामारी ने तांडव मचाया हुआ है. हर दूसरा घर इसकी चपेट में आ रहा है. मेडिकल इक्विपमेंट्स की कमी हो रही है, अस्पतालों में जगह नहीं है, लोग मर रहे है और उनके अपने लोग चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं. कुछ लोग तो ऑक्सीजन के अभाव में भी दम तोड़ दे रहे हैं. ऐसे में साँई परिवार की तरफ़ से उन लोगों तक फ़्री oxygen की सेवा भेजी जा रही है जो एक-एक साँस के मोहताज हैं.
शमा गोला ने यह भी बताया कि यह सेवा वह इंद्र प्रीत सिंह के साथ मिलकर कर रही हैं. शमा गोला ने इंद्र प्रीत सिंह की प्रोफाइल लिंक https://www.facebook.com/inderpreet.singh.5832 शेयर किया है जिसमें आप देख सकते है कि वह कैसे अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों की जान बचा रहे है. उन्होंने यह भी कहा कि साईंनाथ सेवामयी परिवार की तरफ से दैनिक लंगर सेवा को कुछ समय के लिए स्थगित किया जा रहा है और आक्सिजन सेवा शुरू की जा रही है. एक बार फिर आप सब का साथ चाहिये मानवता को बचाने के लिए.

Sainath sevamai pariwar

दरअसल आसपास के जिलों से भारी संख्या में लोग इलाज कराने फरीदाबाद आ रहे हैं जिसकी वजह से ऑक्सीजन की खपत ज्यादा हो रही है. शासन-प्रशासन अपने स्तर पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहा है फिर भी ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी महसूस की जा रही है.
शमा गोला ने ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण करने के उपरांत सामर्थ्य लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर या ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (हवा से ऑक्सीजन बनाने वाली मशीन) दान करें जिससे कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की पूर्ति कर जान बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया आदेश

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique