Site icon PNN

जींद में चोरों ने लौटाई बैग, कहा पता नहीं था ये ‘कोरोना वैक्‍सीन’ है

Covid vaccine

PNN/ Faridabad: कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए पूरे देश में बड़े पैमाने पर लोगों को वैक्‍सीन लगाया जा रहा है। इस बीच, शुक्रवार सुबह हरियाणा के जींद से खबर आई कि यहां के सिविल हॉस्पिटल से कोरोना वैक्‍सीन की डोज चोरी हो गईं। खबर फैलते ही अस्‍पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। शाम होते- होते एक बाइक सवार सिविल लाइन थाने के सामने चाय की दुकान पर प्‍लास्टिक बैग में 622 डोज छोड़कर चला गया। चोर ने इसके साथ एक पत्र भी रखा था जिसमें लिखा था- ‘मुझे माफ कर दीजिए पता नहीं था कि इसमें ‘कोरोना वैक्‍सीन’ है। इस अजीबोगरीब घटना की पूरे इलाके में जमकर चर्चा हो रही है।

गौरतलब है कि जींद के सिविल हॉस्पिटल से कोविशील्ड की 1270 और कोवैक्‍सीन की 440 डोज की चोरी सामने आई थी। इसके साथ ही फाइल भी चोरी हो गई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो लोग चोरी करते मिले जिनकी पहचान का प्रयास किया जा रहा था। पुलिस आगे कुछ जांच करती, इससे पहले ही सिविल लाइन थाने के सामने चाय की दुकान पर चोर इनमें से 622 डोज छोड़कर चला गया। इनमें कोवैक्‍सीन की 440 और कोविशील्‍ड की 182 शीशियां हैं। अब पुलिस बचे हुए वैक्‍सीन को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

अस्‍पताल के फ्रीजर में रखी डोज को लेकर भागा था चोर
सिविल अस्पताल के पीपी सेंटर में बुधवार शाम को कैंपों से बची हुई वैक्‍सीन की 1710 खुराक फ्रीजर में रखी गई थी। इनमें कोविशील्ड की 1270 खुराक और कोवैक्सीन की 440 खुराक शामिल थी। गुरुवार सुबह वैक्‍सीन गायब मिलीं तो अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। लोगों में चर्चा है कि अस्‍पताल कर्मियों की मिलीभगत से वैक्‍सीन की खुराकें चोरी हुई हैं। फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

यह भी पढ़ें- शाहीन बाग बना मददगाह, ऑक्सीजन के जरिए ऐसे हो रही कोरोना मरीजों की मदद

Sharing Is Caring
Exit mobile version