Post

मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, एक बड़ा हादसा होने से बचा

PNN/Faridabad: रेलवे स्टेशन आबूरोड के नजदीक मोरथला स्टेशन के पास सोमवार देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। इस हादसे में किसी की जान-माल की हानि नहीं हुई है परंतु इस हादसे में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए जिस कारण एक बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और अन्य हादसे को ध्यान में रखते उस एरिया में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया जिसके बाद पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

सूचना के अनुसार सोमवार देर रात किवरली से आबूरोड की ओर आ रही डबल डैकर मालगाड़ी मोरथला के पास पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने के बाद अन्य वैगनों का भी संतुलन बिगड़ गया।

हादसे की सूचना आबूरोड रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रशासन को दिए जाने के बाद देर रात ही रेलवे के इंजीनियर, अधिकारी, कर्मचारी, आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची। दुर्घटना राहत टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

इसके बाद मालगाड़ी को पटरी पर लाने का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कुछ देर तक यातायात बाधित रहा। काफी मशक्कत के बाद लाइन को दुरुस्त कर यातायात को फिर से सुचारू कर दिया गया। हादसे में नौ डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। फिलहाल मौके पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी जमे हुए हैं। रेल यातायात सुचारू हो गया है।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique