Post

भाजपा रेस में अकेली दौड़ी और जीत गई: बलजीत कौशिक

PNN/Faridabad: हाल ही में हरियाणा के 5 जिलों में संपन्न हुए मेयर के चुनाव में बीजेपी की जीत पर कटाक्ष करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक ने कहा कि इस जीत पर बीजेपी इतराये नहीं क्योंकि उसने चुनाव स्वयं से लड़ी थी और खुद से लड़ने वाला यह फैसला नहीं कर सकता है की वह जीता है या हारा है. भले ही बीजेपी पांचों जिलों में मेयर के चुनाव जीत गई हो लेकिन जमीनी अस्तर पर बीजेपी को अब जनता जवाब देगी और आने वाले चुनाव में हरियाणा से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देगी। कौशिक ने कहा कि भाजपा रेस में अकेले दौड़ी और जीत गयी.

बलजीत कौशिक ने कहा कि जब से प्रदेश का गठन हुआ है आज तक कांग्रेस ने लोकल बॉडी का चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि इनेलो पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं रहा। अगर इनेलो थोड़ी बहुत है तो रूरल एरिया में है न कि शहरों में। कौशिक ने कहा कि अगर कांग्रेस यह चुनाव सिंबल पर लड़ी होती है तो 20-25 हजार से इसकी काउंटिंग शुरू हुई होती, क्योंकि जो पुराने कांग्रेसी हैं वह सिंबल देखकर वोट देते हैं न की कैंडिडेट। 

बलजीत कौशिक ने दावा किया है कि आज पूरे देश में कांग्रेस की लहर चल रही है। आपने खुद ही देखा कि किस तरह से पांच राज्यों में से तीन राज्यों में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ दमदार वापसी की है, वहीं दो राज्यों में अच्छी मजबूती बनाई है। कौशिक ने यह भी दावा किया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है, और हरियाणा के लोग एक तरफा कांग्रेस को समर्थन करेंगे और कम से कम 70 से 80 सीट कांग्रेस की झोली में आएगी।


उन्होंने कहा कि 5 राज्यों में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन औंधे मुंह गिरी। बीजेपी ने हर हथकंडे अपनाए। समाज को बांटने का काम किया। समाज को गुमराह करने का काम किया। किसानों को कर्ज माफ करने के नाम पर गुमराह किया लेकिन कुछ भी नहीं किया, और कांग्रेस की सरकार बनते ही 3 राज्यों में किसानों का कर्ज माफ़ हो गया। कौशिक ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कांग्रेस पार्टी जोड़ने का काम करती है ना कि तोड़ने का।

बलजीत कौशिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि  बीजेपी वाले धर्म की राजनीति करते हैं, एरिया की राजनीति करते हैं, जातिवाद की राजनीति करते हैं लेकिन कांग्रेसी औंछी हरकतें नहीं करती है और अब भाजपा पार्टी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

बलजीत कौशिक ने कहा कि हम लोग पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। जिले की कार्यकारणी को एक्टिव कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं को पार्टी की धरा से जुड़ने का काम कर रहे हैं और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के हाथ को मजबूत करने में लगे हैं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique