Post

जिला फरीदाबाद ने …इन मामलों में किया सराहनीय प्रदर्शन

PNN/ Faridabad: सड़क सुरक्षा और स्वच्छता में बेहतर कार्य करने पर तथा अन्य  मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के मामले में जिला ने सराहनीय कार्य किया है.

सीएमजीजीए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला प्रशासन फरीदाबाद को उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी। डॉ राकेश गुप्ता ने वीरवार को दोपहर बाद विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तो, अतिरिक्त उपायुक्तो और विडियो से जुड़े विभिन्न विषयों की समीक्षा की गई और सम्बंधित जिलों के विभागों के अधिकारियों के दिशा-निर्देश दिए.

विडियो कान्फ्रेंस में फरीदाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि जिलों में पीसी-पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट, पॉक्सो, सीएम विंडो-एसएमजीटी, हरियाणा विजन जीरो, महिला सुरक्षा, स्वच्छ सर्वेक्षण, प्रॉपर्टी टैक्स, अंत्योदय सरल व उच्चतर शिक्षा,सक्षम योजना आदि से सम्बंधित विषयों पर और बेहतर तरीके से कार्यो का क्रियान्वयन किया जाएगा.

अतिरिक्ते उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने डॉ. गुप्ता को जानकारी देते बताया कि उपमंडल स्तर पर सम्बंधित एसडीएम के माध्यम से रेगुलर रिव्यु किया गया तथा सभी विभागों के अधिकारियों को भी समय-समय पर निजी तौर पर सीएम विंडो के माध्यम से आने वाले मामलों का निजी तौर पर देखने के निर्देश दिए गए हैं.

 डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्कूलों से सक्षम कार्यक्रम के तहत आए सुधार की तर्ज पर राजकीय महाविद्यालयों में भी क्वालिटी एजुकेशन के लिए गम्भीर है। ऐसे में सभी महाविद्यालय एक्शन प्लान बनाकर काम करें। सक्षम हरियाणा के लिए हरियाणा को नीति आयोग से सराहना मिली है। अतिरिक्त उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की नियमित निगरानी रखें साथ ही टिकट पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग सरल डेश बोर्ड के स्कोर में निरन्तर सुधार की ओर काम करें.

विडियो कान्फ्रेंस में एसीपी डॉ अर्पित जैन, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्दर कौर वर्मा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अतुल सहगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique