Post

NHPC ने अपने अत्याधुनिक डेटा सेंटर का किया उद्घाटन


PNN/ Faridabad: एनएचपीसी लिमिटेड, भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी और भारत सरकार की एक ‘मिनी रत्न’ श्रेणी- I उद्यम ने आज रीदाबाद में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में अपने नए अत्याधुनिक डेटा सेंटर का संचालन शुरू किया है। रतीश कुमार, अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी ने एन के जैन, निदेशक (कार्मिक), एम.के. मित्तल, निदेशक (वित्त), जनार्दन चौधरी, निदेशक (तकनीकी), सावित्री श्रीवास्तव, मुख्य महाप्रबंधक (आईटी एंड सी) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी की उपस्थिति में नए डेटा सेंटर का उद्घाटन किया।
इसे एनएचपीसी के उद्यम की व्यापक ईआरपी, ई-ऑफिस, लीगेसी प्रणालियों और ईमेल डेटा की आधुनिक उच्च-मात्रा कंप्यूटिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
 
डेटा सेंटर में एनएचपीसी लिमिटेड और उसकी संयुक्‍त उद्यमों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 40 केवीए (100% अतिरिक्‍तता के साथ) की लोड क्षमता और 100% स्केलेबल के साथ 1200 वर्ग फीट की एक अंतर्निहित सुविधा है। यह एक इंटेलीजेंट डेटा सेंटर सॉल्यूशन है, जिसमें इन-रॉ कूलिंग के साथ एकीकृत रैक, वितरित यूपीएस पावर, एक्सेस कंट्रोल, फायर डिटेक्शन एंड सप्रेशन, रोडन्ट रिपेलन्ट, सीसीटीवी और रिमोट मॉनिटरिंग फीचर शामिल हैं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique