Post

सफाई कर्मचारियों ने उल्टी झाडू लेकर निकली रैली, किया विरोध प्रदर्शन

PNN/ Faridabad: नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के आह्वान पर आज शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के 24 मई 2018 के समझौते को लागू कराने की मांग को लेकर नगर निगम के हजारों सफाई कर्मचारी उल्टी झाडू लेकर सडक़ों पर उतरे तथा बीके चौक से लेकर नीलम चौक से हजारों कर्मचारियों ने जुलूस निकाला। इन कर्मचारियों का नेतृत्व नगर निगम सफाई यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने किया।

निगम मुख्यालय पर आयुक्त के आने की सूचना मिलते ही निगम के सफाई कर्मचारियों ने मुख्यालय पहुंच कर उनके कार्यालय पर भी नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सचिव सोमपाल झिझोटिया ने किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव व प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि यूनियन व सरकार के बीच विगत 24 मई को हुई वार्ता में हुए फैसलों जैसे की कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, सफाई विभाग से ठेकादारी प्रथा समाप्त करना, समान काम-समान वेतन लागू करना सहित अन्य मांगों पर सहमति बनी थी लेकिन छह माह बीत जाने के बावजूद भी सरकार ने किसी भी समझौते को लागू नहीं किया। जिससे की अब यह कर्मचारी सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में आज उल्टी झाडू कर सडक़ों पर उतरे है और सरकार को चेताया है कि 24 मई के फैसले को लागू करो नहीं तो यह कर्मचारी 4 जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण का बहिष्कार करेगें।

बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि सफाई कर्मचारी यूनियन ने जिला उपायुक्त एवं निगम आयुक्त का कार्यभार देख रहे अतुल द्विवेदी को सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का मांग पत्र 26 दिसम्बर को सौंपा था। जिसमें मुख्य मांग थी नगर निगम में सफाई विभाग में रिक्त पड़े 498 पदों को तुरन्त प्रभाव से भरा जाए तथा वार्ड नम्बर-6, 7 व 8 का वर्क आऊट सोर्स को ठेका तुरन्त प्रभाव से रद्द किया जाए। पिछले जनवरी 2018 व जुलाई 2018 के डीए के एरियर का तुरन्त भुगतान किया जाए साथ ही 30 जून 2018 को सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को डीसीआरजी की पेमेंट का भुगतान तुरन्त प्रभाव से किया जाए। शिक्षा भत्ता, एलटीसी, मेडिकल भत्ते का भुगतान किया जाए।

प्रदर्शन में, श्रीनंद ढकोलिया, जितेन्द्र छाबड़ा, प्रेमपाल, महेन्द्र कुडिय़ा, बल्लू प्रधान, राजबीर चिण्डालिया, रघुबीर चौटाला, रविन्द्र टांक, नरेश भगवाना, माईचंद जंघालिया, विजयपाल चिण्डालिया, विरेन्द्र भंडारी, रंजीत कुमार, देशराज डाबर, बंटी खैरालिया, सूरजकीर, मुकेश सन्नूराम, महिला नेत्री माया, कमलेश, शकुन्तला, सुनीता, ज्ञानो, वीना, बबीता, कविता सहित अन्य लोग शामिल थे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique