Post

इनेलो की सरकार बनने पर युवाओं को प्रतिमाह 15 हजार रुपये: करण चौटाला

PNN/ Faridabad: भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष एवं युवा इनेलो करण चौटाला ने भाजपा को युवा विरोधी सरकार करार देते हुए कहा कि सत्ता में आने से पूर्व हर वर्ष 2 करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की बात करने वाली भाजपा सत्ता में आकर अपने इस वायदे से मुकर गई और आज प्रदेश का युवा वर्ग बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बेरोजगारी भत्ते का भी जोर-शोर से प्रचार प्रसार किया परंतु आज किसी भी बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। उन्होंने मंच से ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर युवाओं को 15 हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा वहीं हरियाणा में स्थित प्राईवेट कंपनियों में प्रदेश के युवाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, जिससे कि हरियाणा से बेरोजगारी नामक अभिशाप जड़ से खत्म किया जा सके।
चौटाला सेक्टर-21 स्थित कम्युनिटी सेंटर में युवा इनेलो फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष अजय भड़ाना द्वारा आयोजित विशाल युवा इनेलो कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में युवा इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाल उपस्थित थे। सम्मेलन में पहुुंचने पर युवा कार्यकर्ताओं ने फूलों की बड़ी माला से करण चौटाला, जस्सी पेटवाल का जोरदार स्वागत किया और ताऊ देवीलाल अमर रहे, चौ. ओमप्रकाश चौटाला, अभय चौटाला के नारे लगाकर पूरे माहौल को इनेलोमय कर दिया। इस अवसर पर मुख्य रुप से पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, पृथला क्षेत्र के वरिष्ठ इनेलो नेता रुपचंद लाम्बा, महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौरउर्फ़ कन्नू, बसपा जिलाध्यक्ष रतिराम, लोकसभा प्रभारी मनोज चौधरी, शशिबाला तेवतिया, पवन रावत, लखन बैनीवाल, प्रवक्ता उमेश भाटी, डॉ हेम, ओमदत्त नागर, ठाकुर राजाराम, देवेंद्र तेवतिया, सुमेश चंदीला, सुरेंद्र तंवर, राजू सोलंकी, प्रेम सिंह धनखड़, धारामल, पूर्व डीएसपी धर्मपाल दलाल मौजूद थे।


कार्यक्रम में मंच संचालन चौ. रिछपाल लाम्बा ने किया। इस मौके पर करण चौटाला ने दिगिवजय चौटाला के इनेलो पार्टी की दुकान बंद होने के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर यह दुकान नहीं होती तो उनका कोई वजूद नहीं होता। उन्होंने दुष्यंत चौटाला को नसीहत देते हुए कहा कि वह जननायक ताऊ देवीलाल की विचारधारा को आगे बढ़ाने की बात करते है, जबकि चौ देवीलाल ने सदैव जनता के हकों के लिए संघर्ष किया परंतु दुष्यंत अपने हक और अपने स्वार्थ के लिए लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि उनके दादा 3 हजार लोगों को रोजगार देने के आरोप में जेल में चले गए, वह भी 3 लाख लोगों को रोजगार देंगे, चाहे इसके लिए उन्हें भी जेल ही क्यों न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि वह राजनीति में अभी नए है क्योंकि अब तक उन्होंने अपने बड़े भाईयों विश्वास किया था परंतु अब जब उन्होंने उनके परिवार के साथ विश्वासघात किया तो उन्हें लोगों के बीच आना पड़ा। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी पूरी तरह से मजबूत है और पार्टी से केवल वही लोग भागे है, जिन्हें पद की भूख थी और जो स्वार्थी थे। उन्होंने कहा कि मेयर चुनावों में इनेलो-बसपा प्रत्याशी विजयी होंगे और इस चुनावों के परिणाम के बाद ही हरियाणा की राजनीति को नई दिशा मिलेगी। युवा इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाल ने भी अपने संबोधन में भाजपा सरकार पर जमकर आरोप लगाएं।

इस मौके पर कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजक एवं युवा इनेलो के जिलाध्यक्ष अजय भड़ाना ने कहा कि स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की कालोनियों के हालात इतने बदत्तर हो गए है, यहां के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे है और बुनियादी सुविधाओं की मार झेल रहे है, जबकि भाजपाई विकास के बड़े-बड़े वायदे करते है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा सरकार के दिन लद चुके है और यह सरकार कुछ दिनों की मेहमान है, प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में इनेलो-बसपा गठबंधन बहुमत से सत्ता में आएगा और उसके बाद सही मायनों में प्रदेश का विकास किया जाएगा। उन्होंने करण चौटाला व जस्सी पेटवाल को विश्वास दिलाते हुए कहा कि युवा इनेलो कार्यकर्ता इनेलो की जनकल्याणकारी नीतियों व भाजपा की जनविरोधी नीतियों का जन-जन में प्रसार प्रचार करेगा ताकि इस जनविरोधी सरकार को सत्ता उखाड़ा जा सके।

इस अवसर पर संतोष शर्मा, जीआर भड़ाना, सोनेंद्र भड़ाना, दिनेश तंवर, संजय पांचाल, राहुल भड़ाना, अजीत कुमार, सन्नी प्रधान, जगदीश सिंह, जोधसिंह वालिया, साधुराम गुर्जर, रोहताश पहलवान, रविन्द्र कुमार, विजय कुमार, विनोद सिंह, उदयवीर सहित अनेकों इनेलो-बसपा युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique