Post

श्मशान घाट बना खंडहर, कैसे करे अंतिम संस्कार : मेहरचंद हरसाना

PNN/ Faridabad: डबुआ गांव स्थित दलित समाज के लिए बना श्मशान घाट पिछले काफी समय से असुविधाओं का दंश झेल रहा है. जिसके कारण यहां पर आने वाले दलित समाज के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. श्मशान घाट के अंदर जगह जगह मलबा और कूड़े करकट का ढेर पड़ा हुआ है. वहीं गंदा पानी जमा होने के कारण लोगों को आवागमन में भी काफी कठिनाई होती है।


समाजसेवी व अध्यक्ष नगला मंडल, भाजपा किसान मोर्चा मेहरचंद हरसाना ने कहा कि क्षेत्र के दलित समाज को महज वोट बैंक के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है, और चुनाव खत्म होते ही दलितों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि दलित समाज के लिए बनी इस श्मशान घाट की दुर्दशा पिछले काफी समय से बानी हुई है. जिसकी ओर न तो स्थानीय पार्षद का ध्यान जाता है और न ही यहां के विधायक का।
हरसाना ने कहा श्मशान घाट की न तो चारदीवारी है और न ही पानी की कोई व्यवस्था है. जिसके कारण यहां अंतिम संस्कार के लिए आने वाले लोगों को काफी कठिनाई होती है।


अंत में मेहरचंद हरसाना ने कहा कि दलित समाज के साथ हो रहे भेदभाव के खिलाफ वह अब मोर्चा खोलेंगे और दलित समाज की हक़ की लड़ाई लड़ेंगे। और इस श्मशान घाट में जरुरत की सभी सामान मुहैया कराने के लिए सम्बन्धित विभागों की दरवाजा खटखटाएंगे।
इस मौके पर राजपाल प्रधान, राजेंद्र प्रसाद, लाला राम और हेमराज ठेकेदार आदि लोग उपस्थित रहे.



Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique