Post

फेसबुक पर फेक फोटो डालने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PNN/ Faridabad: फेसबुक पर आचार संहिता का उल्लंघन करने, समाज में अशांति फैलाने वाले आरोपी सुरेंद्र सिवाच पुत्र हवा सिंह निवासी ऊंचा गांव, बल्लभगढ़, फरीदाबाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उक्त जानकारी मीडिया कर्मियों से साझा करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त अपराध अनिल यादव ने बताया कि दिनांक 25 सितंबर 2019 को शिकायतकर्ता पारस भारद्वाज पुत्र महिपाल भारद्वाज निवासी सेक्टर-19 फरीदाबाद ने पुलिस को बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी की आईटी एंड सोशल मीडिया सेल फरीदाबाद के संयोजक है।

पारस भारद्वाज ने पुलिस को शिकायत की थी कि वह 25 सितंबर 2019 को जब उन्होंने अपनी फेसबुक खोलकर देखी तो उन्होंने पाया कि सुरेंद्र सिवाच ने अपनी फेसबुक पर एक लड़के की तस्वीर लगा रखी है जिसकी छाती में गोली लगी हुई है और उस पर लिखा हुआ है “”13 साल की उम्र में छाती पे गोली दी मार”” फिर भी कहते हो 75 पार”” जो इस तरह की कोई भी घटना हरियाणा/भारत में घटित नहीं हुई है।

सहायक पुलिस आयुक्त अपराध अनिल यादव ने बताया कि सुरेंद्र के खिलाफ शिकायत मिलने पर उनको शामिल तफ्तीश करने के लिए सूचना पत्र दिया गया था।

शामिल तफ्तीश ना होने पर आरोपी सुरेंद्र के खिलाफ मिली शिकायत की छानबीन कर पाया कि आरोपी के द्वारा किए गए कार्य से समाज में अराजकता फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता।

जिस पर सुरेंद्र के खिलाफ थाना ओल्ड में मुकदमा नंबर 330 दिनांक 25 सितंबर 2019 आईपीसी की धारा 153क, 505 व 125 रिप्रेजेंट एक्ट 1951 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

अनिल यादव ने बताया कि आरोपी ने फोटो को गलत तरीके से फेसबुक पर प्रेजेंट /पोस्ट किया है जबकि आरोपी द्वारा फेसबुक पर पोस्ट की गई फोटो हरियाणा की नहीं है आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों मे अशांति, अराजकता फैलाने का काम किया है।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique