Post

स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा मैमोरियल कप क्रिकेट टूर्नामेट का पूर्व पार्षद माया शर्मा ने किया उद्घाटन

PNN/ Faridabad: हरियाणा के पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा की याद में 23 दिसम्बर से 3 फरवरी 2019 तक एनआईटी-86 विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सेक्टर-56, वार्ड नंबर-1 में स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा मैमोरियल कप क्रिकेट टूर्नामेट का आयोजन किया गया। यह मैच रविवार से शुरू हो गया। टूर्नामैन्ट का उदघाटन पूर्व मंत्री की पत्नी एवं पूर्व पार्षद माया शर्मा ने किया।


स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा पुत्र पंडित मुनेश शर्मा ने बताया कि पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा की याद में एनआईटी-86 विधानसभा क्षेत्र में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए टूर्नामेन्ट करवाया जा रहा है। पंडित मुनेश शर्मा ने कहा कि स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा ने अपने कार्यकाल में मंत्री पद रहते हुए न केवल एनआईटी-86 विधानसभा की तस्वीर बदली थी बल्कि खेलों को भी बहुत महत्व दिया था। उनका सपना था कि एनआईटी-86 में रहने वाला हर खिलाड़ी अपने शहर का नाम रोशन करने के साथ साथ विदेशों में भी अपनी तथा अपने शहर की पहचान बनाएं।

पंडित मुनेश शर्मा ने बताया कि उक्त क्रिकेट टूर्नामेंट में एनआईटी-86 के अन्तर्गत गांव पावटा, धौज, मौहताबाद, नंगला गुजरान, डबुआ कालोनी, जवाहर कालोनी, पर्वतीय कालोनी, संजय कालोनी, नंगला एंक्लेव, जीवन नगर गौंच्छी, सेक्टर-55, राजीव कालोनी की 32 टीमें हिस्सा ले रही है। विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार के लिए में 21000 तथा द्वितीय पुरस्कार के लिए 11,000 रूपये की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी।

क्रिकेट टूर्नामैन्ट के कोच हरवीर मावी ने बताया कि टूर्नामेन्ट के नियम व शर्तों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी से एन्ट्री फीस नहीं ली जा रही है। सभी टीमें सिर्फ एनआईटी विधानसभा-86 की ही है। प्रत्येक टीम द्वारा 15 खिलाडिय़ों का आधार कार्ड टूर्नामैन्ट कमेटी के पास जमा करवाना जा रहा है। सभी मैच लैदर की बॉल से मैट पर खेले जाएंगे। सभी मैच 20-20 ओवरों के होंगे। एलबीडब्ल्यू आउट नहीं माना जायेगा। अम्पायर का फैसला अन्तिम व मान्य होगा।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique