Post

वार्ड-8 में चलाया स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान

PNN/ Faridabad: भारत सरकार की तरफ से 4 जनवरी से 31 जनवरी 2019 तक चलाये जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के तहत सेक्टर-50, वार्ड-8, डबुआ कालोनी में सतीश फागना (सदस्य निगरानी कमेटी एनआईटी 86) की अध्यक्षता में स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान चलाया गया. जिसमे सतीश फागना के साथ नीरज, गजे सिंह, मलखान यादव, करण सिंह, दर्शन लाल प्रधान, सत्य प्रकाश पटेल, जोशी, जवाहर लाल वर्मा, राजू सिंह, करण सिंह भारती, बालेश्वर शर्मा, रमेश, महात्मा और ओम सिंह सहित स्थानीय लोग शामिल रहे।

सतीश फागना ने लोगों के घर जाकर स्वछता के बारे में जागरूक किया और अपने आसपास के जगहों को साफ सुथरा रखने की लोगों को सपथ भी दिलाई।
फागना ने लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि 2018 के सर्वेक्षण में स्वच्छता के मामले में फरीदाबाद का स्थान 471 शहरों में 216 था हम इस स्थिति में क्रांतिकारी बदलाव लाकर फरीदाबाद को पूरे देश में नंबर वन बनाना चाहते हैं और यह तभी सम्भव होगा जब आप सभी क्षेत्रवासियों को पुरजोर सहयोग मिलेगा।

सतीश फागना ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ अभियान की सफलता सरकार और नागरिकों दोनों पर निर्भर है इसलिए आपसे विनम्र निवेदन है कि आप निम्नलिखित बातों पर ध्यान दें, कूड़ा सदैव कूड़ेदान में डालें तथा कूड़ेदान का कूड़ा नगर निगम की गाड़ी में डालें। खुले में शौच ना करें वह दूसरों को भी शौच करने से रोकें। प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल कम से कम करें। जो रेहड़ी साफ हो उसी से सामान लें और अपने आसपास की जगह को साफ रखें तथा दूसरों को साफ सफाई के बारे में बताएं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique