Post

‘किसान दिवस रैली’ को सफल बनाने के लिए सुरेंद्र तेवतिया ने किया जनसंपर्क

PNN/ Faridabad: देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की जयंती पर 23 दिसंबर को पृथला विधानसभा क्षेत्र की मोहना अनाज मंडी में आयोजित होने वाली ‘किसान दिवस रैली’ को सफल बनाने के लिए गुरुवार को रैली के आयोजक एवं हरियाणा लेबरफेड के चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया ने क्षेत्र के गांव जल्हाका, मोहना में डोर टू डोर जनसंपर्क करके एवं अटाली, गढखेड़ा, छांयसा, जवां, अटेरना, फतेहपुर बिल्लौच आदि मेंं नुक्कड सभाओं के माध्यम से लोगों को इस रैली में आने का निमंत्रण दिया। इस दौरान गांव-गांव में चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। नुक्कड सभाओं को संबोधित करते हुए सुरेंद्र तेवतिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 70 सालों तक देश के किसानों को छलने का काम किया है यही कारण है कि देश का अन्नदाता आज तक आर्थिक स्तर पर मजबूत नहीं हो पाया है।

तेवतिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साढ़े 4 वर्षाे के शासनकाल के दौरान देश व प्रदेश का किसान आर्थिक स्तर पर मजबूत हुआ है, उसे जहां उसकी फसलों का उचित मुआवजा मिल रहा है वहीं प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए सरकार की फसल बीमा योजना किसानों के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। तेवतिया ने कांग्रेस को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि यह पार्टी किसानों के नाम पर केवल नौटंकी और झूठे वायदे करती है, मध्यप्रदेश व राजस्थान में उनका झूठ चल गया परंतु वहां के किसानों को आने वाले समय में पता चल जाएगा कि उन्होंने कांग्रेस की सरकार चुनकर कितनी बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकारें देश के इतिहास की ऐसी पहली सरकारें है, जिन्होंने सही मायनों में किसानों के दर्द को समझा और उनकी आवश्यकतानुसार योजनाएं क्रियान्वित की है, जिसका लाभ आज अन्नदाताओं को मिल रहा है।
उन्होंने पांच जिलों में हुए मेयर चुनावों में भाजपा की अभूतपूर्व जीत पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि यह जीत भाजपा की नहीं बल्कि प्रदेश की जनता की जीत है, जिन्होंने विपक्षियों को आईना दिखाते हुए विकास का साथ दिया और मनोहरलाल सरकार के विकास कार्याे पर अपने विश्वास की मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि पृथला क्षेत्र से भाजपा का विधायक न होने के बावजूद भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने इस क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं छोड़ी और क्षेत्र को कौशल विश्वविद्यालय, रेनीवेल परियोजना, नर्सिंग कालेज, 4 आईटीआई सहित बेहतर सडक़ें, आधुनिक चौपाल सहित ऐसी कई सौगातें दी है, जिससे आज पृथला क्षेत्र फरीदाबाद ही नहीं अपितु हरियाणा में सबसे विकसित क्षेत्र बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि पृथला क्षेत्र की जनता उनके परिवार का हिस्सा है और उनके पिता का भी इस क्षेत्र से खासा लगाव रहा था इसलिए आज वह इस क्षेत्र की सेवा के लिए लोगों के बीच आए है और अगर क्षेत्र की जनता ने उन्हें अपना जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में भेजा तो वह इस क्षेत्र की विकास के मामले में पूरी तरह से कायाकल्प करने में कोई कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे।
इस दौरान ग्रामीणों ने सुरेंद्र तेवतिया को विश्वास दिलाया कि वह इस किसान रैली मेें पूरे जोश-खरोश व भारी संख्या में पहुंचकर भाजपा को मजबूत करने का काम करेंगे।
इस मौके पर चेयरमैन नरेंद्र पहलवान, युवा भाजपा नेता संदीप शर्मा पन्हेडा, चौ. हरेंद्र सिंह, रंजीत सरपंच, नरेश सरपंच, दानी सिंह पूर्व सरपंच, पप्पू मेम्बर, हुकम बघेल, चौ कैलाश, पंडित त्रिलोकचंद शास्त्री, राकेश तंवर, हरीश शर्मा, गुलशन अत्री, महीपाल मास्टर, विरेंद्र एडीओ, ओमपाल मलिक, राजबीर तेवतिया, अजय शर्मा, भगत सिंह तेवतिया, वीरपाल धारीवाल, प्रहलाद कालीरमण, घनश्याम शर्मा, महेश कुमार, टेकचंद तेवतिया, श्यामपाल, जीत सिंह तेवतिया, मनीष कुमार सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद थे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique