Post

चौथा विशाल डाक कावड़ को उत्तम नगरवासियों ने किया स्वागत, जलाभिषेक के लिए उमड़ी भीड़

PNN/ Faridabad: उत्तम नगर स्थित, शिव मंदिर से रवाना हुआ चौथा विशाल डाक कांवड़ियों की जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौटने के बाद आज शिव मन्दिर में शिव जी को जलाभिषेक किया।

इस संबंधित PNN के संवाददाता से जानकारी साझा करते हुए समाजसेवी रिंकू गुर्जर ने बताया कि रामवीर, जीतू, लोकेश, सुनील, कोशिंदर, हर्ष, गैंगेस्टर, नवीन, राजेश, मोहित, अखिल, डिफाल्टर, चेतन, जय, विशाल, स्वरूप, गोलू, विक्की, मन्नू, चीनू, अरविंद, दीपक, रवि, नंदरी, आकाश, राहुल, रोशन, रणवीर और चंदन आदि डाक कावड़ियों के कॉलोनी में आने पर पूरा कॉलोनी बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठा। नगर वासियों ने कावड़ियों का स्वागत किया। सावन के पहले सोमवार को लोगों ने वृत रखे। वृत रखने के बाद लोग पूजा-अर्चना के लिए सुबह तड़के ही मन्दिर में पहुंच गए। इस दौरान मन्दिरों में श्रद्धालुओं की काफी लम्बी कतार लग गईं। मान्यता है कि सावन माह में भगवान शिव की आराधना करने से अक्षुण्य फल मिलता है। भोलेनाथ अपने भक्तों को मनोवांछित फल भी देते हैं।

मंदिर में भण्डारे का भी आयोजन किया गया।

रिंकू गुर्जर ने बताया कि सनातन परंपरा में श्रावण मास में की जाने वाली कांवड़ यात्रा का बहुत महत्व है। हर साल लाखों श्रद्धालु सुख-समृद्धि की कामना लिए इस पावन यात्रा के लिए निकलते हैं। श्रावण के महीने में कांवड़ लेकर जाने और शिवलिंग पर जल चढ़ाने की परंपरा होती है। भगवान शिव को समर्पित इस कांवड़ यात्रा में श्रद्धालु पवित्र गंगा जल से अपने ईष्ट देव का जलाभिषेक करते हैं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique