Post

धुंध में दुर्घटना से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

PNN/Faridabad: धुंध के कारण शहर में होने वाली घटनाओं से बचने के लिए ट्रैफिक डीसीपी लोकेंद्र सिंह के आदेश पर एसीपी ट्रैफिक देवेंद्र यादव, एसीपी ट्रैफिक सुरेश एवं उनकी पुलिस टीम ने सभी वाहनों पर रिफ्लेक्टर चिपकाए जाने संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत हेवी व्हीकल से लेकर रिक्शा, ऑटो रिक्शा और साइकिल आदि सभी वाहनों पर रिफ्लेक्टर चिपकाए ताकि धुंध में रिफ्लेक्टर टेप के चलते आगे चलने वाला वाहन दिखाई दे और कोई दुर्घटना ना होने पाए।

इस दौरान फरीदाबाद पुलिस ने सैकड़ों वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए और वाहन चालको से अपील की कि वह गाड़ी की स्पीड पर नियंत्रण रखते हुए गाड़ी ध्यान से चलाएं और धुंध बढ़ने के साथ-साथ हर वाहन पर रिफ्लेक्टर जरूर लगाएं। इस मौके पर पुलिस ने खतरनाक कट पर रिफ्लेक्टर लगाए ताकि धुंध में ड्राइवर को ड्राइविंग करते वक्त मोड इत्यादि का अंदाजा हो सके।

इस दौरान उन्होंने सभी वाहन चालको के लिए घोषणा की कि जिन्होंने अपने वाहन पर रिफ्लेक्टर टेप नहीं लगाई और बिना रिफ्लेक्टर टेप के वाहन चलाया तो भी यह एक कानूनी अपराध होगा और उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी जिसके वाहन पर रिफ्लेक्टर टेप लगा हुआ नहीं पाया गया।

इस मौके पर पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह अपने वाहनो को शराब पीकर न चलाये और अपने वाहनो को सेफ्टी से चलाएं । वाहनो पर रिफ्लेक्टर टेप अवश्य  लगवाएं ।

उन्होंने बताया कि वाहन चालकों ने भी इस अभियान की सराहना करते हुए कहा की ट्रेफिक पुलिस द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान काफी सराहनीय है। इस अभियान के चलते जो वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप चिपकाई जा रही है। उससे धुंध में आगे चलने वाला वाहन साफ दिखाई देगा और धुंध के चलते होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique