Post

वेलफेयर मीटिंग कर पुलिसकर्मियों की सुनी समस्याएं

PNN/Faridabad: पुलिस लाइन सेक्टर-31 फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त संजय कुमार के द्वारा आज में वेलफेयर मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग के दौरान पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने फरीदाबाद के सभी पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनी।

इस कार्यक्रम में पुलिस डीसीपी विक्रम कपूर, डीसीपी लोकेंद्र कुमार एवं एसीपी साकिर हुसैन, एसीपी देवेंद्र कुमार, आत्माराम, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज के अलावा क्राइम यूनिट एवं पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की तरफ से शमशेर सिंह जेई सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

इस मौके पर पुलिस आयुक्त ने मीटिंग में मौजूद सभी पुलिस कर्मचारियों से एक-एक कर उनकी समस्याएं सुनी। पुलिसकर्मियों ने पुलिस आयुक्त को बताया की कुछ थानों में एवं चौकी में वाटर कूलर, सोने के लिए बेड, बाथरूम, वाइटवॉश, एवं कुछ थाना चौकी की बिल्डिंगों में मरम्मत की जरूरत है और बारिश में पानी भी इकट्ठा होता है।

जिस पर पुलिस आयुक्त ने तुरंत प्रभाव से बिल्डिंग की मरम्मत कराने, बाथरूम बनवाने एवं वाइटवॉश कराने के लिए पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन को आदेश दिए जिस पर जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पुलिस लाइन में रह रहे लोगों ने पुलिस आयुक्त से खेल कंपलेक्स बनवाने का आग्रह किया और बताया की पुलिस लाइन में कई जगह बारिश में पानी भरता है एवं जो पहले से सीवर बिछे हुए हैं वह ओवरफ्लो हो जाते हैं जिसके कारण बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

जिस पर पुलिस आयुक्त ने उनको बताया की समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा और खेल कंपलेक्स के लिए पहले से ही पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन को लेटर जारी किया जा चुका है।

मीटिंग में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त ने बताया कि एचडीएफसी बैंक के साथ हरियाणा पुलिस का जो कॉन्टैक्ट है उसे 3 साल और बढ़ाया गया है आप सभी अपने खाते एच डी एफ सी बैंक में खुलवाए क्योंकि एचडीएफसी बैंक एक्सीडेंटल केस में 30 लाख रुपए की राशि पुलिसकर्मी को देता है और हरियाणा की एसटीएफ में तैनात पुलिसकर्मी को दुर्घटना होने पर 50 लाख रुपए की राशि दी जाती है।

आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मी की 24 घंटे ड्यूटी होती है जिसके चलते उनकी कुछ ऐसी छोटी-छोटी समस्याएं होती हैं जिनको वह किसी को नहीं बता पाता है।

उन सभी समस्याओं के लिए वेलफेयर मीटिंग रखी गई है ताकि पुलिसकर्मी मेरे सम्मुख अपनी समस्या को पेश कर सके और उनका समाधान हो सके।

पुलिस प्रवक्ता खुबे सिंह ने बताया की पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि सभी थाना चौकी इंचार्ज अपने अधीन पुलिसकर्मियों के साथ अच्छे से बर्ताव करें और उनकी समस्या को समझे। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी पुलिस कर्मचारी को किसी भी तरह की कोई समस्या है तो वह उन्हें प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे के बीच में मिल सकते है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों की समस्याएं जल्द से जल्द दूर की जाएंगी

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique