Post

मुआवजे के लिए किसानों का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा

PNN/Faridabad: गुरुग्राम की तर्ज पर मुआवजा लेने की मांग को लेकर हथीन उपमंडल के गांव मिंडकौला में धरने पर बैठे किसानों ने आज तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रखा।

बता दें कि दिल्ली से मुम्बई वाया बडोदरा जाने वाले हाईवे के लिए अधिग्रहण हुई जमीन का उचित मुआवजा ना मिलने पर हथीन उपमण्डल के गांव मिंडकौला के किसानों में रोष है। जिसके चलते वह लगातार तीन दिन से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए है।

गुरूवार को धरना पर मिंडकौला से सुंदर, सविता डागर, नानक, महावीर, संदीप डागर, जवाहर डागर, सुमेर, सिंगराम, जुगला नम्बरदार, जुग्गा पहलवान, सुरेन्द्र, वीरसिंह, रोताशी, पंडित सुरेश, किरणपाल जेई, अकबरपुर नाटौल से अमित, भुल्लन, रीबड से रामपाल नम्बरदार, पौंडरी से राजवीर, नरेश व अमीरपुर से जैकम एवं धौलागढ से राजेन्द्र आदि आदि लोग धरना प्रदर्शन में मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली-बडोदरा राष्ट्रीय राजमार्ग में पलवल, व नुंह जिला के किसानों की जमीन अधिग्रहण हुई है। जिसमें मिंडकौला, रीबड, नौरंगाबाद, अकबरपुर नाटौल, पौंडरी, दुबालु, बिघावली, मीरका, चांदका व खेडा खलीलपुर के किसानों की भूमि शामिल हैं। किसानों का कहना है कि सरकार हमें मुआवजा कम दे रही है। जबकि गुरूग्राम में 3 करोड से अधिक प्रति एकड दिया गया था। किसानों की मांग है कि हमें भी गुरूग्राम की तर्ज पर मुआवजा दिया जाए।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique