Post

पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर कॉल करना हुआ आसान

PNN/Faridabad: अब 100 नंबर डायल करना हुआ आसान, तुंरत मिलेगा 100 नंबर। पुलिस कंट्रोल रुम के 100 नंबर पर काॅल ना मिलने की समस्या को किया खत्म ।

बता दें कि पिछले कुछ समय से पब्लिक व जरुरतमंद को शिकायत थी कि 100 नंबर पर काॅल न मिलने व काॅल मिलाने पर 2 घण्टी में ही फोन कटने की समस्या आ रही थी। इस कारण लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब लोगों को जानकार खुशी होगी कि सो नंबर पर कॉल करने पर तुरंत नंबर मिल जाया करेगा।

बता दें कि पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने संज्ञान लेते हुए डीसीपी सैट्रल लोकेद्र सिंह को उक्त समस्या की मोनिटरीगं कर कमियां खोज कर जल्द समाधान के निर्देश दिए थे। जिसके बाद उन्होंने इस समस्या को तुरंत संज्ञान में लेते हैं समस्या को हल किया।

पूर्व में 100 नंबर पर करीब 11 से 12 हजार काॅल प्रतिदिन आती थी जिनमे से केवल 300 से 400 काॅल ही जरुरतमंद की होती थी बाकि सारी काॅल अवांछित होती थी, जिसकी वजह से 100 नंबर बिजी रहता था और जरुरतमंद को समय पर पुलिस सहायता नहीं मिल पाती थी।

उस वक्त इस समस्या का समाधान निकाला गया था जिसमें प्रतिदिन की अवांछित काॅल फिल्टर होकर कंट्रोल रुम पहुंचती थी जो घटकर मात्र 200 से 250 रह गई थी।

इसके बावजूद अभी भी 100 नंबर से जरुरतमंदो को पुलिस सहायता नहीं मिल रही थी। इस समस्या के समाधान के लिए डीसीपी सैंट्रल लोकेद्र सिंह और कंट्रेाल रुम 100 न० इंचार्ज नरेश कुमार ने पैनासोनिक कंपनी के इंजीनियर के साथ मीटिंग कर समाधान खोजा गया तो पाया कि कंट्रोल के साफ्टवेयर में तकनीकी खराबी थी। जिसका समाधान कर एक कार्ड इंसर्ट किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि अब 100 नंबर पर कोई शिकायत नहीं है। जरुरतमंद 100 पर किसी भी समय पुलिस सहायता के लिए काॅल कर सकता है। इसके आलावा पुलिस सहायता के लिए पुलिस कंट्रोल रुम के मोबाइल न0 9999150000 पर भी काॅल कर पुलिस सहायता ले सकता है।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique