Post

शादी से पहले अपने होने वाले पति के बारे में जानकारी लेने पहुंच रही युवतियां पुलिस के पास

PNN/Faridabad: देश में  बढ़ती आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए युवतियां अपने भविष्य को लेकर चिंतित दिख रही । जिस के चलते उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में युवतियां शादी से पहले ही अपने होने वाले दूल्हे\पति का बैकग्राउंड जानने के लिए यूपी पुलिस के पास पहुंच रही हैं। वह पुलिस से अपने पति का कोई आपराधिक इतिहास (क्रिमिनल रिकॉर्ड) तो नहीं है? जैसे तमाम जानकारियां लेना चाह रही है।
बताते चले कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में ही पिछले कुछ दिनों के दौरान ऐसे तकरीबन 10 गुजारिश भरे पत्र आ चुके हैं। इनमें युवतियों ने पुलिस से गुजारिश की है कि वे उनके होने वाले जीवन साथी के बारे में सबकुछ बताएं। एक युवती ने अपना नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि कई बार शादी के बाद पता चलता है कि पति का आपराधिक इतिहास है या रहा है? ऐसे में युवतियों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है। इतना ही नहीं, बेमेल शादी होने पर शादी टूट जाए तो ठीक, वरना तमाम समझौतों के साथ घुट-घुटकर जीवन जीना पड़ता है। शादी से पहले ही एहतियातन इस तरह का कदम उठा रही हूं, जिससे मुझे बाद में पछताना नहीं पड़े।

युवतियां जानना चाहती है अपने होने वाले पति के बारे में यह जानकारियां

युवतियां जाना चाहती हैं कि उनके होने वाले पति का बैकग्राउंड क्या है?
लड़के का कोई अापराधिक रिकॉर्ड (क्रिमिनल रिकॉर्ड) तो नहीं है?
लड़के का पासपोर्ट है तो उसमें क्या जानकारी दी गई है?
लड़के के घर की रजिस्ट्री किसके नाम पर है?
लड़के का बैंक बैलेंस कितना है?
पुलिस के साथ इस तरह की एप्लीकेशन लेकर पहुंचीं युवतियां लड़के के बारे में हर बारीक जानकारी पुलिस से मांग रही हैं। वहीं, इस मामले में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है- प्रार्थना पत्र के जरिये किसी जानकारी नहीं दी जा सकती है। थर्ड पार्टी को जानकारी  देना कानूनी नजरिये से भी सही नहीं है।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique