Post

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बेड़े में जल्द ही खड़ी होंगी 45 नई स्लीपर बसें

PNN/Faridabad: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम इस महीने के अंत तक यात्रियों को 45 नई स्लीपर बसों के रूप में नए साल की सौगात देने जा रहा है।जिससे उत्तर प्रदेश के अधिकांश यात्रियों को यात्रा में सुगमता मिलेगी। वहीं दूसरी ओर स्लीपर बसों का किराया 10 प्रतिशत तक बढ़ाने की तैयारी चल रही है जिससे यात्रियों को किराए में बढ़ोतरी होने के कारण थोड़ी असुविधा हो सकती है।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) ने मंगलवार को बताया कि इस महीने के अंत तक रोडवेज के बस बेड़े में 45 नई स्लीपर बसें शामिल होने जा रही है। इसके साथ ही स्लीपर बस सेवा का किराया दस प्रतिशत तक बढ़ाया भी जा सकता है। उन्होंने बताया कि 36 सीटर स्लीपर बसों की संख्या घटाकर 30 सीटर होगी। इसलिए किराये में किलोमीटर के आधार पर बढ़ोत्तरी लगभग तय है।

इस दौरान प्रधान प्रबंधक ने बताया कि स्लीपर बसें लखनऊ से दिल्ली के अलावा प्रदेश व अन्य राज्यों के बीच लंबे रूटों पर संचालित होंगी।
उन्होंने बताया कि गत चार नवम्बर को प्रयोग के तौर पर एक स्लीपर बस लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से आनन्द विहार बस टर्मिनल के बीच संचालित की गई थी, जिसका किराया 1175 रुपये तय किया गया था। उस समय बसों की सीटों की संख्या 36 थी, जिसे कम करके अब 30 किया जाएगा। इससे लखनऊ से दिल्ली के बीच स्लीपर बस का किराया लगभग 1300 रुपये तक हो सकता है।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique