Post

विधायक बलकौर सिंह ने थामा जेजेपी का हाथ

PNN/Faridabad: कालांवाली से अकाली दल विधायक बलकौर सिंह रविवार को जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए है। जेजेपी संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कालांवाली में पार्टी का झंडा देकर विधायक बलकौर सिंह को जेजेपी ज्वाइन करवाई। पार्टी में शामिल होते ही विधायक बलकौर सिंह ने अपने घर पर जेजेपी का झंडा लगा लिया। विधायक सरदार बलकौर सिंह के साथ कालांवाली नगरपालिका की प्रधान सोनू, कई अन्य स्थानीय नेता और सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने जेजेपी को ज्वाइन किया।

कालांवाली में विधायक के आवास पर डॉ. अजय सिंह चौटाला ने अकाली विधायक को पार्टी में पूरा मान सम्मान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जेजेपी का काफिला दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है व पार्टी को लेकर सभी में भारी उत्साह है। इस मौके पर विधायक बलकौर सिंह ने कहा कि वे सदैव चौ. देवीलाल की नीतियों से प्रभावित रहे है और उन्होंने राजनीति में जननायक का ही अनुसरण किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में डॉ. अजय सिंह चौटाला व सांसद दुष्यंत चौटाला ही ऐसे नेता हैं जो जननायक की नीतियों पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब वह जेजेपी के साथ है। 

खास बात है कि कालांवाली से विधायक बलकौर सिंह इससे पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं। वर्तमान समय में जननायक जनता पार्टी के साथ नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, राजदीप फौगाट समेत 3 विधायक हैं। बलकौर सिंह के पार्टी में शामिल होने से अब जेजेपी समर्थक विधायकों की संख्या 4 हो गई है। सरदार बलकौर सिंह प्रदेश विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल के एकमात्र विधायक हैं और पंजाब सीमा के साथ लगते हरियाणा के कई जिलों में उनका अच्छा प्रभाव है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से जुड़े रहे बलकौर सिंह का पूरे हरियाणा में ही सिख समाज में उल्लेखनीय सम्मान है । उनके साथ आने से जननायक जनता पार्टी को निश्चित तौर पर मजबूती मिली है।

रविवार को ही जननायक जनता पार्टी को सोनीपत जिले में भी मजबूती मिली वहीं भाजपा को करारा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता स्वामी जसमेर ने सत्तारूढ़ पार्टी को छोड़कर जननायक जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। वे भाजपा किसान मोर्चा में गुजरात राज्य के सहप्रभारी थे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने सोनीपत जिले के गोहाना में उनसे मुलाकात की और जजपा में उनका स्वागत किया। सांसद ने कहा कि जजपा किसानों और कृषि क्षेत्र से जुड़ी नीतियां बनाने और धरतीपुत्रों को पार्टी से जोड़ने में स्वामी जसमेर का योगदान लेगी।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique