Post

Aryan Khan Case: समीर वानखेडे की जगह संजय सिंह करेंगे आर्यन खान केस जांच

PNN/ Faridabad: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को आर्यन खान केस (Aryan Khan Case) से हटाने के बाद अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई है, जो आर्यन खान केस समेत छह  मामलों की भी जांच करेंगे। वे शनिवार को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे। कौन हैं संजय सिंह जिन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है…

कौन हैं संजय सिंह? 
संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली है। उन्हें सबसे पहले ओडिशा पुलिस में बतौर अपर आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद उन्हें ओडिशा पुलिस में ही आईजी की जिम्मेदारी दी गई थी। उनके शानदार काम को देखते हुए सरकार ने उन्हें सीबीआई में उपमहानिरीक्षक के रूप में नियुक्त कर दिया। अब वर्तमान में संजय सिंह NCB के उपमहानिदेशक (ऑपरेशन) के पद पर कार्यरत हैं।

ड्रग्स मामले पर रहती है पैनी नजर

रिपोर्ट के अनुसार संजय सिंह भी ड्रग्स के संबंधित कई बड़े मामले की जांच कर चुके हैं। उन्होंने ओडिशा कमिश्नरेट में ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व किया है। संजय सिंह, समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की भी जांच करेंगे। इसके अतिरिक्त कुछ और मामले हैं जिनकी जिम्मेदारी संजय सिंह को दी गई है।

केस से हटाए जाने पर वानखेड़े ने दी सफाई
वहीं, वानखेड़े ने अपनी सफाई में समाचार एजेंसी एएनआई को कहा है कि आर्यन खान केस की जांच से मुझे हटाया नहीं गया है। कोर्ट में मैंने खुद याचिका देकर इसकी जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की थी। इसलिए आर्यन और समीर खान केस की जांच अब दिल्ली एनसीबी की एसआईटी करेगी। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है।

यह भी पढ़ें- अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र scholarship योजनाओं का लाभ उठाने के लिए यहां करें अप्लाई

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique