Post

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन

PNN India: रिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का बुधवार तड़के निधन हो गया. उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. गौरतलब है कि 71 वर्षीय अहमद पटेल (Ahmed Patel Dies) को तबियत बिगड़ने के बाद पिछले दिनों गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पटेल अक्टूबर के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस (Ahmed Patel COVID Infected) से संक्रमित हुए थे.

Ahmed Patel died

उनके बेटे फैसल पटेल ने लिखा- बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे पिता अहमद पटेल का निधन 25 नवंबर को सुबह 3.30 बजे हो गया. करीब महीने भर पहले वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद से उनकी हालत बिगड़ती गई और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया. मैं सभी शुभचिंतकों से प्रार्धना करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ न करें व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें.

गौरतलब है कि अहमद पटेल को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पटेल अक्टूबर के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे.

तीन बार लोकसभा सांसद और पांच बार राज्यसभा सांसद रहे

गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में पैदा हुए पटेल तीन बार लोकसभा सांसद और पांच बार राज्यसभा सांसद रह चुके थे. पटेल ने अपना पहला चुनाव 1977 में भरूच से लड़ा था, जिसमें वो 62,879 वोटों से जीते. 1980 में उन्होंने फिर यहीं से चुनाव लड़ा और इस बार 82,844 वोटों से जीते थे. 1984 के अपने तीसरे लोकसभा चुनाव में उन्होंने 1,23,069 वोटों से जीत दर्ज की थी. 1993 से अहमद राज्यसभा सांसद थे और 2001 से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे.

यह भी पढ़ें-

आयुर्वेद डॉक्टर भी अब कर सकेंगे सर्जरी, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique