Post

कोरोना की वजह से इस राज्य के सरकारी स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा रद्द

PNN India: तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के मद्देनजर सरकारी तथा सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में आयोजित होने वाली अर्धवार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। आमतौर पर राज्य के सरकारी विद्यालयों तथा सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय में इसी महीने यानी दिसंबर में अर्धवार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण विद्यालय अब तक फिर नहीं खुले हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के आठ-लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। सूबे के शिक्षा मंत्री ए. सेगोट्टैयन का कहना है कि निजी स्कूलों को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है।

गौरतलब है वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से मार्च से ही स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं और विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सूबे में स्कूलों को खोलने का फैसला मुख्यमंत्री, छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ ही शिक्षकों से बातचीत के बाद लेंगे। इससे पहले सूबे की सरकार ने घोषणा की थी कि स्कूलों को 16 नवंबर से खोला जाएगा, लेकिन  अभिभावकों के साथ सलाह-मशविरा के बाद इसे स्थगित कर दिया था।

सूबे में मेडिकल कॉलेजों और स्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेजों को 7 दिसंबर से फिर से खोला गया है।

यह भी पढ़ें-

बेटी की शादी में सरकार देगी 10 ग्राम गोल्ड, यहां करें अप्लाई

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique