Post

दिल्ली के पीरागढ़ी में बैटरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, रेस्क्यू में दमकल कर्मी की मौत, हालही में हुई थी शादी

PNN India: दिल्ली के पीरागढ़ी स्थित उद्योग नगर की फैक्ट्री में गुरुवार की तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लगी. घटनास्थल पर 35 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. आग लगने से लगभग बिल्डिंग कि लगभग 75% भाग भी गिर गई. फैक्ट्री में आग लगने के बाद विस्फोट हो गया जिसमें घायल हुए एक दमकल कर्मी अमित बालियान की मौत हो गई। अमित बाल्यान की जून 2019 में ही नियुक्ति हुई थी। वह लोनी रोड इलाके के रहने वाले थे। कुछ माह पहले ही उनकी शादी हुई थी। आग लगने के कुछ देर बाद फैक्ट्री की इमारत गिर गई इसके मलबे में 13 दमकल कर्मी समेत 14 लोग फंस गए थे।

अग्निशमन विभाग ने बताया कि उन्हें तड़के चार बजकर 23 मिनट पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकल कर्मी जब आग बुझा रहे थे तभी विस्फोट हुआ और इमारत गिर गई। 

अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की वजह से इमारत गिर गई और दमकल र्किमयों समेत कई लोग उसमें फंस गए। उन्होंने बताया, ‘घायल दमकल र्किमयों समेत अन्य घायलों को संजय गांधी अस्पताल और बालाजी एक्शन अस्पताल में भेजा गया है।’ दमकल की 35 गाड़ियां आग को बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘हादसे के बारे में जानकर बेहद दुख हुआ। हालात पर करीब से नजर रख रहा हूं। दमकलकर्मी हर संभव कोशिश कर रहे हैं। प्रार्थना कर रहा हूं कि मलबे में फंसे लोग सुरक्षित हों।’

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique