Post

कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन और मारुत नंदन सेवा संस्था ने जनसंवाद का किया आयोजन

PNN/ Faridabad: कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन नई दिल्ली के साथ मिलकर मारुत नंदन सेवा संस्था की संस्थापक रचना सचदेवा ने बाल योन शोषण पर ग्रीनवे मॉडर्न स्कूल में 22 फरवरी- मंगलवार को एक जनसंवाद का आयोजन किया. यह कार्यक्रम एक तरह का चर्चा कार्यक्रम था, जिसमें कई प्रसिद्ध हस्तियां भी बतौर अतिथि शामिल हुए.

जनसंवाद के तहत बाल मजदूरी, बाल दुर्व्यपार और बाल यौन शोषण, बाल तस्करी जैसे मामले हमारे देश में निरंतर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, ऐसे अपराधों की रोकथाम के लिए सबसे पहले बच्चों के पेरेंट्स, आस-पड़ोस रिश्तेदारों को जागरूक रहने की आवश्यकता है के बारे में बताया गया.
इसके साथ ही महत्वपूर्ण योजनाओं और कानून की विचारधाराओं पर रोशनी डाली गई आज जो सोशल मीडिया पर छोटे बच्चे निरंतर अलग-अलग साइट्स में जाकर क्या कर रहे हैं? इसका अवेयरनेस लाने के लिए पेरेंट्स को जागरूक होने की आवश्यकता है.
इस कार्यक्रम में आए हुए लोगों को बहुत कुछ सीखने और समझने को मिला. महिमा बहुद्देशीय सामाजिक संस्था और कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन, नवी दिल्ली, कार्यक्रम का सहयोग संगीता वारके, अध्यक्षा शीतल पाटील और सभी विनीत कार्यकारिणी सदस्य काफी दिनों के प्रयास से यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इस में उपस्थित सभी संस्थाओं को अपनी बात रखने का मौका दिया. इसके साथ ही कार्यकर्म में बाल योन शोषण के सीकर हुए बच्चों के माता-पिता ने अपनी समस्या अधिकारियो की सामने रखा जिसके बाद उच्च अधिकारियों ने माता-पिता के समस्याओं का निवारण करने के लिए अस्वासन दिया.
कार्यकर्म में एसीपी अक्षय कुमार- ज़ीटीबी एन्क्लेव, वैभव श्रीवास्तव- स्टेट कोऑर्डिनेटर गवर्नमेंट स्कूल संघ, पदमश्री जितेंद्र सिंह सुनती सोशल वर्कर शहीद भगत सिंह सेवा दल, एसएचओ राजेंद्र सिंह बिष्ट- पीएम-सेक्रेटरी, ध्रुव अग्रवाल- सोशल एक्टिविस्ट, मनीष भार्गव, आईसीआईसीआई बैंक-सीनियर मैनेजर दिलशाद गार्डन, प्रिंसिपल प्रेरणा बारंसले- ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल, आरडब्ल्यूए प्रेजिडेंट चरण पाल सिंह, आरडब्ल्यूए प्रेजिडेंट आदेश कुमार और सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट मयंक शर्मा आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रो. सुशील कुमार तोमर YMCA के नए कुलपति

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique