Post

बंगाल में कांग्रेस से मिलकर चुनाव लड़ेगी माकपा, धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ करेंगे तालमेल: येचुरी

PNN India: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Makpa) की केंद्रीय समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (west Bengal Assembly election) के लिए कांग्रेस के साथ तालमेल के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है और इस संदर्भ में शनिवार को पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि तमिलनाडु, केरल और असम में भी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ गठबंधन किया जाएगा। माकपा की केंद्रीय समिति की 30 और 31 अक्टूबर को हुई वर्चुअल बैठक में यह निर्णय लिया गया। पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

उन्होंने बताया कि माकपा केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) का हिस्सा बनी रहेगी। तमिलनाडु में द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल रहेगी जबकि असम में भाजपा की मौजूदा सरकार को हटाने के लिए कांग्रेस समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ माकपा मिलकर चुनाव लड़ेगी।

माकपा बंगाल में तृणमूल और भाजपा को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से करेगी तालमेल: येचुरी

येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस समेत अन्य धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ तालमेल करेगी।

उल्लेखनीय है माकपा ने कभी बंगाल में 34 साल तक लगातार शासन किया है। 2016 के विधानसभा चुनाव में 294 सदस्यों वाले सदन में उसके सदस्यों की संख्या मात्र 26 रह गई थी।

यह भी पढ़ें-

किसान-मजदूर का शोषण बंद करे भाजपा सरकार: विधायक नीरज शर्मा

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique