Post

मुंबई में कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू, सतर्क रहने के आदेश

PNN India: क्रिसमस और न्‍यू ईयर को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसम्बर से 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की है. मुंबई के लोगों को 15 दिन ज्यादा सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं.

इसके अलावा ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाए जाने की खबर के बाद महाराष्ट्र सरकार विशेष एहतियात बरत रही है. महाराष्ट्र सरकार के आदेश के मुताबिक यूरोप से महाराष्ट्र में आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिये संस्थागत पृथक-वास में भेजा जायेगा. जबकि दूसरे देश के लोगों को घर पर होम क्वारंटाइन किया जाएगा.

इस आदेश के एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में स्थिति काबू में है और उनकी सरकार की नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है.

ठाकरे ने राज्य की जनता को सोशल मीडिया के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि विशेषज्ञ फिर से रात का कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं, लेकिन वह (ठाकरे) इस तरह के कदम उठाने के समर्थन में नहीं हैं. ठाकरे ने कहा था कि अगले छह महीने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

यह भी पढ़ें-

कोरोना के नए किस्म से लंदन में दहशत, PM जॉनसन ने लगाया सख्त लॉकडाउन

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique