Post

6 साल बाद पाकिस्तान की जेल से देश लौटे हामिद अंसारी ने किया सुषमा स्वराज का शुक्रिया

PNN/Faridabad: जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में 6 साल बंद रहने के बाद आखिरकार हामिद अंसारी अपने वतन भारत पहुंच गया है। बुधवार को हामिद ने अपनी मां के साथ दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज ने गले लगाकर हामिद अंसारी का स्वागत किया। विदेश मंत्री से गले लगते ही हामिद की आंखें नम हो गई। इस दौरान हामिद की मां भी मौजूद रहीं और उन्होंने अपने बेटे की वापसी के लिए सुषमा स्वराज को शुक्रिया कहा।

हामिद की मां ने सुषमा स्वराज से कहा, ‘मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान’। उन्होंने पाकिस्तान से अपने बेटे की वापसी का पूरा श्रेय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को देते हुए कहा कि सबकुछ मैडम ने ही किया है। बता दें कि हामिद अंसारी मंगलवार को पाकिस्तान की जेल से रिहा हुए थे।

क्या है पूरा मामला

नवंबर 2012 में हामिद अंसारी रोजगार के सिलसिले में देश छोड़कर काबुल के लिए रवाना हुए थे और फिर उनके ‘लापता’ होने की खबर आई थी। कथित रूप से सोशल मीडिया पर उनकी दोस्ती एक पाकिस्तानी लड़की से हो गई और लड़की की जबरन कराई जा रही शादी रोकने के लिए वह खैबर पख्तूनख्वा के कोहट पहुंच गए। 12 नवंबर 2012 को अंसारी ने पाकिस्तान के पेशावर जाने के लिए जलालाबाद में अफगानिस्तान सीमा पार की, जहां पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique