Post

बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस ड्रेस में होंगे भारतीय खिलाड़ी

PNN India: 27 नवंबर से भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत होनी है। एकदिवसीय सीरीज में कड़ी जंग के लिए कमर कस चुकी भारतीय टीम नए तेवर और नए कलेवर के साथ मैदान पर उतरेगी। इस बीच बड़ी खबर है कि टीम इंडिया की जर्सी (India Team Jersey) बदल गई है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज में नई जर्सी में नजर आएगी।

टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने तमाम सोशल मीडिया हैंडल से नई तस्वीर पोस्ट की। इस जर्सी को देखते ही 1992 विश्व कप की याद ताजा हो जाएगी। जब पहली बार तमाम टीमें रंगीन पोशाक पहनकर वर्ल्ड कप में उतरी थी, तब टीम इंडिया की किट गहरे नीले रंग की हुआ करती थी। इस बार भी वह नेवी ब्लू रंग का इस्तेमाल किया गया है। लोअर भी इसी रंग का होगा।

India team new Jersey

टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर बदला

याद हो कि हाल ही में बीसीसीआई को नया किट स्पॉन्सर मिला है। टीम इंडिया की जर्सी पर अब NIKE की बजाय ऑनलाइन गेम कंपनी MPL के नाम चस्पा है। नए करार के मुताबिक MPL हर मैच के लिए बीसीसीआई को 65 लाख रुपये देगी। पुरुष, महिला और अंडर-19 टीम की जर्सी में भी MPL लिखा होगा।

ऐसा है ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन मैच की वन-डे सीरीज खेलेगा। जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में होगी। दूसरा वन-डे 29 नवंबर और तीसरा मैच 2 दिसंबर को होगा। 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी। 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। एडिलेट में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ चार मैच वाले खेल के लंबे प्रारूप की शुरुआत होगी।

यह भी पढ़ें-

हिमांशु भाटी की गेंदबाजी स्किल क्रिकेट टीम पर पड़ी भारी

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique