Post

प्रजापति जन-जागरण महासम्मेलन में कई मुद्दों पर हुए विचार-विमर्श

PNN/ Faridabad: प्रजापति महासंघ का प्रजापति जन जागरण महासम्मेलन ब्लॉक बदरवास, जिला शिवपुरी, मध्यप्रदेश में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मान. शियोनाथ शिव, राष्ट्रिय अध्यक्ष व राष्ट्रिय प्रजापति महासंघ, मान. सुरेंद्र कुमार प्रजापति, मान. नंदराम प्रजापति, मान. मंगल सेन प्रजापति, फरीदाबाद शिरकत की।
इस औसर पर मुख्यातिथियों सहित नंदराम प्रजापति और ख़्यालेन्द्र प्रजापति ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। कार्यक्रमकी अध्यक्षता लखन प्रजापति ने किया।

महासम्मेलन में सभी मंचासीन पदाधिकारियों द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि अनुसूचित जाति मध्य प्रदेश से ज्ञापन पूरे देश में एवं केंद्र के माध्यम से वर्गीकरण किया जाए एवं सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग की कैटेगरी अति पिछड़ा वर्ग हेतु सुख सुविधाओं की मांग की गई। माटी कला बोर्ड गठन हो और उसका अध्यक्ष और सदस्य प्रजापति होना चाहिए। राजनीति क्षेत्र में पंच-सरपंच पार्षद जिला पार्षद एवं विधानसभा विधान परिषद लोकसभा सांसद राज्य सभा सांसद हेतु चेयरमैन अध्यक्ष सभी पदाधिकारियों की राजनीति में भागीदारी होना चाहिए। और शिक्षा के क्षेत्र में आईएएस आईपीएस डॉक्टर आदि में हमारी एससी/ एसटी या सर्वाधिक अति पिछड़ा वर्ग के डिग्री की सुविधाएं उपलब्ध होना चाहिए।

उक्त जानकारी मीडिया से साझा करते हुए मान. शियोनाथ शिव, राष्ट्रिय अध्यक्ष व राष्ट्रिय प्रजापति महासंघ ने कहा कि इन सभी मांगों को लेकरआर्थिक और राजनीति सामाजिक व शिक्षा राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के तत्वाधान एवं नेतृत्व में मध्य प्रदेश एवं पूरे देश में प्रजापति समाज के विकास के क्षेत्र में आरक्षण की मांगों को लेकर पूरे करने हेतु लड़ाई का संकल्प लिया गया।

मान. शियोनाथ शिव ने कहा कि राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ ने आम आदमियों में कुछ व्यक्ति विशेष लोगों ने सामाजिक संगठनों के माध्यम से समाज को इकट्ठा कर राजनीतिक दलों में परोसने का काम किया है, जबकि राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ ने फैसला लिया कि प्रजापति समाज का व्यक्ति किसी राजनीतिक दल एवं निर्दलीय चुनाव में भागीदारी लेंगे तो राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ उसके साथ सहयोग करेगा।
शियोनाथ शिव ने कहा किबाल विवाह दहेज प्रथा नशा मुक्ति अन्य कृतियों पर भी विचार किया गया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique