Post

गुरुकुल विद्या मंदिर स्कूल में मनाया क्रिसमस डे

PNN/Faridabad: नगर टिकावली स्थित गुरुकुल विद्या मंदिर स्कूल में आज क्रिसमस डे के उपलक्ष्य में प्रभु यीशु के जन्मदिन के अवसर पर केक काटकर क्रिसमस डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

यह कार्यक्रम स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार और प्रिंसिपल मंजू बजाज की देखरेख में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार और प्रिंसिपल मंजू बजाज के द्वारा स्कूल के प्रांगण में एक हवन का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल स्टाफ एवं विद्यार्थियों द्वारा प्रार्थना की गई।

इस अवसर पर विद्यार्थी सांता क्लाज़ की पोशाक पहनकर बेहद खुश नजर आए। इस मौके पर छात्रों ने सांता क्लाज बनकर अन्य छात्रों को टॉफी चॉकलेट आदि वितरित किए। साथ ही उन्होंने प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित बातों को जाना।

इस दौरान विद्यार्थियों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर विद्यार्थियों के अभिभावक भी वहां उपस्थित रहे जो अपने नन्हे मुन्ने बच्चों को संता क्लाज की वेशभूषा में देख बेहद उत्साहित दिखे।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार और प्रिंसिपल मंजू बजाज ने संयुक्त रूप से छात्रों को बताया कि किस प्रकार प्रभु यीशु ने जन्म लिया और किस प्रकार वह हम सबके लिए सूली पर चढ़ गए थे। उन्होंने कहा कि हम सभी को भी उन्हीं के जैसा बनने का प्रयास करना चाहिए और सभी से प्रेम करना चाहिए।उन्होंने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में ढेरों खुशियां लेकर आते हैं अत: इनका स्वागत खुले मन से करना चाहिए।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique