Post

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने अपने 12 प्रत्याशियों की नाम का किया ऐलान, दीपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा से राज्यसभा प्रत्याशी

PNN/ Faridabad: राज्यों में राज्यसभा की 55 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को 12 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. गुजरात से शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी राज्यसभा के उम्मीदवार बनाए गए हैं.

इसके अलावा केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का टिकट दिया गया है, जबकि झारखंड से शहबाज अनवर और मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह व फूल सिंह बरैया को राज्यसभा चुनाव मैदान में उतारा गया है. हालांकि दिग्विजय सिंह राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं.

महाराष्ट्र से राजीव साटव और मेघालय से कैनेडी कोरनेलियस खईम कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त नीरज दांगी और केसी वेणुगोपाल राजस्थान से राज्यसभा के प्रत्याशी बनाए गए हैं.

इससे पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 11 सीटों के राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से टिकट दिया गया है. बीजेपी ने कुल 11 में से 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि दो सीटों पर सहयोगी दलों को मौका दिया है.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique