Post

वैशाली ट्रेन की शौचालय में पानी की किल्ल्त, यात्री अफजल ने की शिकायत फिरभी नहीं हुआ समाधान

PNN/India: रेलवे में यात्री असुविधाओं की शिकायत अक्सर सामने आती रहती है. एक ताजा मामला मंगलवार को वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में सामने आया जब यात्री अफजल खान ने ट्रेन में शौचालय और पानी की असुविधा को लेकर शिकायत की। लेकिन यात्री की शिकायत पर कोई कारवाही न होने से यात्री ने अपनी आवाज मीडिया के माध्यम से उठाने की ठानी।

यात्री अफजल ने मेडियकर्मियों से अपनी शिकायत साझा करते हुए बताया कि वह मंगलवार को नई दिल्ली प्लेटफॉर्म नंबर-8 से वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन के कोच S9 सीट नंबर-45 से गोरखपुर के लिए समय-19:50 पर रवाना हुए. तक़रीबन रात 2-2:30 बजे जब वह ट्रेन के शौचालय में गए तो देखा की शौचालय में पानी नहीं है और चारो तरफ गंदगी फैली हुई है. उन्होंने फौरन 139 पर फोन कर S9 के शौचालय में पानी न होने की शिकायत की.

अफजल के शिकायत पर संबंधित अधिकारी ने उन्हें फोन पर बताया कि अगले स्टेशन पर पानी उपलब्ध हो जायेगा। अफजल ने कहा कि गाड़ी हालांकि बस्ती स्टेशन पर रुकी मगर वहां भी पानी ट्रेन के शौचालय में नहीं मिला। अफजल ने कहा वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन की कोच S9 में यात्री सुविधाओं की हालत बहुत घटिया है।

उन्होंने कहा कि पेयजल किल्लत से रेल यात्री परेशान हैं। रेल हो या रेलवे स्टेशन पीने से लेकर साफ सफाई के लिए पानी की उपलब्धता नहीं होने से लोग अब रेल सफर को भी कष्टदायक मानने लगे हैं। ट्रेनों की बोगियों में पानी सप्लाई नहीं होने से यात्रियों को सफर करना मुश्किल हो रहा है। खास कर लंबी दूरी की गाड़ियों में पानी न होने से लोगों को सफर करना अमानवीय हो जाता है। रेलवे विभाग को इसको संजीदगी से लेनी चाहिए।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique