Post

लैब टेक्नीशियन के पदों पर जल्द की जाए भर्ती : अखिल भारतीय स्वास्थ्य विभाग

PNN/Faridabad: हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में लेबोटरी(प्रयोगशाला) की सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्राईवेट फर्मों से ई-टैंडर के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं। प्रदेश सरकार व विभाग लैब की सेवाओं को प्राईवेट फर्मों के हाथों में सौंपना चाहते हैं जिसका अखिल भारतीय स्वास्थ्य विभाग लैब टैक्नीशियन संघ प्रदेश इकाई विरोध करती है।

लैब टैक्नीशियन संघ राज्य इकाई के प्रधान सुखदेव वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष साहब सिंह राणा एवं महासचिव अमरजीत शर्मा ने प्रैस को जारी ब्यान में कहा कि सरकार लैब टैक्नीशियन के खाली पड़े लगभग 600 पदों तथा प्रयोगशाला सहायकों के खाली पड़े 250 पदों को शीघ्र भरे ताकि लोगों को सरकारी क्षेत्र में लैब की सेवाएं सुचारु रुप से मिल सकेें। 

उन्होंने कहा कि कई चिकित्सा संस्थान ऐसे हैं जहां पर लैब का सामान उपलब्ध है लेकिन लैब टैक्नीशियन नहीं हैं। प्रदेश में जितने भी नए मैडीकल कॉलेज खुले हैं वहां पर रैगुलर टैक्नीशियन नहीं हैं बल्कि ठेके पर टैक्नीशियन रखे गए हैं जो गलत है।अखिल भारतीय स्वास्थ्य विभाग लैब टैक्नीशियन संघ ठेकेदारी प्रथा के खिलाफ है तथा इसका विरोध किया जाएगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, स्वास्थ्य सचिव आर.डी. धीमान व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. ए.के. गुप्ता से आग्रह किया है कि सरकार स्वास्थ्य विभाग में लैब की सेवाएं निजी हाथों में न सौंपे। उन्होंने मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े लैब टैक्नीशियनों एवं प्रयोगशाला सहायकों के पदों को शीघ्र भरा जाए। मैडीकल कॉलेजों में भी स्थाई भर्ती टैक्नीशियनों की कि जाए क्योंकि ठेका प्रथा न तो प्रदेश हित में है न ही आम जनता के हित में इसलिए संघ की मांग है कि लैब टैक्नीशियनों की रैगुलर भर्ती की जाए।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique