Post

पहले ही हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर सिम्बा ने की ताबड़तोड़ कमाई

PNN/Faridabad: रणवीर सिंह और सारा अली ख़ान की ‘सिम्बा’ ने पहले हफ़्ते में ही कमाई का अम्बार लगाते हुए 150 करोड़ का अहम पड़ाव पार कर लिया है। इस हफ़्ते कोई बड़ी रिलीज़ ना होने की वजह से माना जा रहा है कि दूसरे वीकेंड के बाद फ़िल्म 200 करोड़ के माइल स्टोन को छू चुकी होगी। उधर, ओवरसीज़ में भी ‘सिम्बा’ का कहर जारी है।

28 दिसम्बर को रिलीज़ हुई ‘सिम्बा’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर गुरुवार को एक हफ़्ते का सफ़र पूरा कर लिया। गुरुवार को फ़िल्म की कमाई ₹11.78 करोड़ रही, जिसे मिलाकर फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में ₹150.81 करोड़ का बिज़नेस किया है। रणवीर सिंह का यह पर्सनल बेस्ट रिकॉर्ड है। इससे पहले 2018 के जनवरी महीने में आयी ‘पद्मावत’ ने पहले हफ़्ते में 150 करोड़ जमा किये थे। हालांकि ‘पद्मावत’ को 8 दिनों का ओपनिंग वीक मिला था। ‘सिम्बा’ को लेकर रिलीज़ से पहले ही दर्शकों और इंडस्ट्री वालों के बीच काफ़ी हाइप थी, जिसके चलते फ़िल्म ने ₹20.72 करोड़ की झन्नाटेदार ओपनिंग ली थी। शनिवार और रविवार को ₹23.33 करोड़ और ₹31 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। ओपनिंग वीकेंड में ही ‘सिम्बा’ का बॉक्स कलेक्शन ₹75 करोड़ हो चुका था।

वर्किंग वीक शुरू होने के बाद फ़िल्मों के कलेक्शंस गिरते हैं, मगर सिम्बा ने पहले सोमवार की ओपनिंग डे से अधिक कमाई की। फ़िल्म ने 2018 के आख़िरी दिन (सोमवार) ₹21.24 करोड़ का कारोबार किया था। चार दिनों में फ़िल्म ने ₹96.35 करोड़ जमा कर लिये। फ़िल्म ने एक जनवरी को रिकॉर्ड ₹28.19 करोड़ का कलेक्शन किया। छठे दिन बुधवार को फिल्म ने ₹14.49 करोड़ जमा किए थेI 

इस हफ़्ते सिम्बा के सामने कोई चुनौती नहीं है। यानि इस वीकेंड पर फ़िल्म से बड़े कलेक्शन की उम्मीद की जा सकती है। ₹200 करोड़ तक पहुंचने में फ़िल्म को सिर्फ़ 49 करोड़ के आस-पास चाहिए, जो पहले वीकेंड की कमाई (75 करोड़) को देखते हुए मुश्किल नहीं लगता। 

उधर, ओवरसीज़ में फ़िल्म ने छह दिनों में ₹55.06 करोड़ जमा कर लिये। फ़िल्म को पहले दिन क़रीब ₹12 करोड़, दूसरे दिन क़रीब ₹11 करोड़, तीसरे दिन क़रीब ₹10 करोड़, चौथे दिन लगभग 6 करोड़ मिले। जबकि पांचवे दिन (एक जनवरी) लगभग ₹11 करोड़ और छठे दिन लगभग 5 करोड़ जमा किये। ‘सिम्बा’ देशभर में 4020 स्क्रींस पर चल रही है, वहीं ओवरसीज़ में इसे 900 से अधिक स्क्रीन पर उतारा गया है। 

100 करोड़ क्लब में सिम्बा इस साल की पहली एंट्री है। वहीं, 2018 की 13वीं फ़िल्म है, जो ₹100 करोड़ क्लब में पहुंची है। 2018 में जिन फ़िल्मों ने ₹100 करोड़ के पड़ाव को पार किया है, वो इस प्रकार हैं-

सिम्बा निर्देशक रोहित शेट्टी की आठवीं फ़िल्म है, जो 100 करोड़ क्लब में दाख़िल हुई है। ऐसा करने वाले वो पहले डायरेक्टर बन गये हैं। ‘सिम्बा’ के ज़रिए रणवीर सिंह ने पहली बार रोहित शेट्टी के निर्देशन में काम किया है और पहली ही बार उन्होंने पुलिस की वर्दी पहनी है। फ़िल्म में रणवीर के साथ सारा अली ख़ान हैं, जो ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं। दीपिका पादुकोण से शादी के बाद रणवीर की यह पहली रिलीज़ है और इस साल उनकी दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ में रणवीर और दीपिका पादुकोण ने मुख्य किरदार निभाये थे। सिम्बा में सिंघम यानि अजय देवगन और अक्षय कुमार ने कैमियो किया है। वहीं, फ़िल्म के ‘आंख मारे’ गाने में तुषार कपूर, अरशद वारसी और श्रेयस तलपड़े भी दिखायी दिये हैं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique