Post

प्रभु यीशु को याद करते हुए बी. एम. कॉन्वेंट स्कूल में मनाया क्रिसमस डे

PNN/Faridabad: सरपंच चौक स्थित, बी.एम. कॉन्वेंट स्कूल में आज क्रिसमस पर्व की धूम रही। इस अवसर पर स्कूल के बच्चे सांता क्लाज और परियों की पोशाकों में बेहद खूबसूरत लग रहे थे।
कार्यक्रम का आयोजन स्कूल के चेयरमैन सुनील गौतम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।
क्रिसमस डे के अवसर पर स्कूल के प्रांगण को बेहद ही खूबसूरती से सजाया गया, जगह-जगह सुंदर क्रिसमस ट्री सजाए गए। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बिंदु बने रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन सुनील गौतम द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान स्कूल में बच्चों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। बच्चों ने प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित नाटक प्रस्तुत किया, जिसके द्वारा उन्होंने लोगों को बताया कि किस प्रकार प्रभु यीशु का जन्म हुआ और उनके जन्म का महत्व क्या था। इस अवसर पर बच्चों ने प्रभु यीशु के जन्म से उनके सूली चढ़ने तक का पूरा विवरण अपने प्ले द्वारा लोगों को बताया।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन सुनील गौतम ने बच्चों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रभु यीशु का जन्म बहुत कष्टदायक था फिर भी उन्होंने जीवन में कभी हार नहीं मानी और उसके बाद भी वह हमेशा अच्छाई के रास्ते पर ही चले। उन्होंने हमेशा अच्छाई और सच्चाई का साथ दिया।

उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु सभी को प्रेम भाव के साथ जीवन बिताने की शिक्षा देते हैं।प्रभु यीशु कहते हैं कि हमें अपने जीवन में हमेशा अच्छाई करते रहना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन सुनील गौतम ने प्रभु यीशु के जन्म दिवस के अवसर पर केक काटा और सबका मुंह मीठा कराया।इस दौरान उन्होंने प्रार्थना की कि सभी का भविष्य अच्छा रहे। गौतम ने स्कूल के सभी छात्रों को टॉफी चॉकलेट और पेन भेंट किए।

इस मौके पर स्कूल के अध्यापक कुलदीप, पिंकी, सुनीता, मीना, प्रियंका, नेहा, अनीता, हेमा आदि अध्यापक उपस्थित रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique