Post

सर्दी ने तोड़ा दिल्ली एनसीआर में 3 साल का रिकॉर्ड

PNN/Faridabad:दिल्ली-एनसीआर में दिन प्रतिदिन ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली एनसीआर के एरिया में ठंड का प्रकोप इस प्रकार हावी हो रहा है कि इस साल की सर्दी ने पिछले तीन साल से ज्यादा सर्दी पड़ने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में इस बार हार्ड कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान इस सीजन में अपने निचले स्तर पर जा पहुंचा। वहीं, न्यूनतम तापमान ने तीन वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गुरुग्राम में रविवार रात का न्‍यूनतम तापमान 1.4 डिग्री तक चला गया। उत्तर की तरफ से आ रही बर्फीली हवा के कारण अगले दो-तीन दिनों तक ठंड से राहत ना मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। ठंडी हवा से लोगों को ठिठुरन ज्‍यादा लग रही है। सुबह आठ बजे तक दिल्ली में कोहरे के कारण दृश्यता 300 मीटर थी।

गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान पहुंचा 1.4 डिग्री पर 

गुरुग्राम में रविवार रात का न्‍यूनतम तापमान 1.4 डिग्री तक चला गया। वहीं दिल्ली का अधिकतम तापमान शनिवार को सामान्य स्तर पर 21.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 4.0 डिग्री रहा। इससे पहले इतना कम तापमान 22 दिसंबर 2014 को दर्ज किया गया था। नमी का स्तर 48 से 100 फीसद तक रहा।

अगले दो-तीन और बढ़ेगी ठिठुरन

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों तक सुबह और रात को अधिक ठंड बनी रहेगी। हालांकि दिन में धूप की वजह से कुछ राहत मिलेगी। एक पश्चिमी विक्षोभ भी बन रहा है।

इसके प्रभाव से क्रिसमस के आसपास तापमान में हल्की वृद्धि की उम्मीद है। इस दौरान अधिकतम तापमान 23 व न्यूनतम 6 डिग्री रहने की संभावना है। 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique