Post

राशन लेने के लिए दिखाना होगा यह सर्टिफिकेट, वरना नहीं मिलेगा अब राशन

PNN/ Faridabad: राशनकार्ड धारकों के लिए एक बेहद ही जरुरी सूचना है. अगर आप भी राशन लेने जा रहे हैं तो आपको ये सर्टिफिकेट दिखाना होगा, अन्यथा आपको राशन नहीं मिलेगा. जी हां, अब आपको राशन डिपो पर राशन लेने के लिए कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट (COVID-19 Vaccine Certificate) दिखाना होगा. देश के ज्यादातर इलाकों में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को देखते हुए केन्द्र सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है. केन्द्र सरकार के साथ-2 बहुत सी राज्य सरकारों ने भी इस पहल की शुरुआत की है.

कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए केन्द्र सरकार कई सख्त कदम उठा रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के कई हिस्सों में पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि डाक्यूमेंट्स बनवाने के लिए भी कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी यह मुहिम शुरू की गई है.

यूपी के अलीगढ़ में अब सिर्फ उन्हीं लोगों को डिपो होल्डर से राशन मिलेगा जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है. साथ ही यूपी के गाजियाबाद में परिवहन विभाग के दफ्तर में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को अनिवार्य कर दिया है.

यह भी पढ़ें- पंजाब में AAP की सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगा ₹1000 प्रति माह: केजरीवाल

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique