Post

पंजाब में AAP की सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगा ₹1000 प्रति माह: केजरीवाल

PNN/ Faridabad: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को पंजाब के मोगा पहुंचे। यहां उन्होंने तीसरी गारंटी की घोषणा की। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये महीने (Rs-1000 to Women) देने का एलान केजरीवाल ने किया। उन्होंने इसे दुनिया की सबसे बड़ी महिला सशक्तीकरण योजना बताई। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर परिवार में तीन महिलाएं हैं तो भी उनके खाते में एक-एक हजार रुपये हमारी सरकार जमा करवाएगी।

वृद्धा पेंशन के अलावा भी मिलेगी ये राशि

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी महिला को वृद्धा पेंशन का लाभ मिल रहा तो भी उन्हें 1000 रुपये महीना मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि यह दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा सशक्तीकरण अभियान बनेगा। दुनिया की किसी सरकार ने महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये नहीं जमा करवाए हैं।

‘बता दें कि केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा किया है।

केजरीवाल आगे कहा कि मैं बहुत सारी ऐसी बच्चियों को जानता हूं जो पैसे की वजह से कॉलेज नहीं जा पाती, लेकिन अब वो कॉलेज जा सकती है। जब उनको हजार रुपए मिलेंगे तो वो कॉलेज जा सकती है। कई बार किसी बेटी का मन करता हैं नई सूट खरीदने का, लेकिन अब उसे पिता जी के पास जाने की जरूरत नहीं है, वो सीधे बाजार से सूट ले सकती है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में अगले आदेश तक स्कूल पुनः बंद, लेकिन यह है Good News

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique