Post

VIS छात्राओं को हमेशा रखता है फ्रंट लाइन पर: धर्मपाल यादव

Pnn/ Faridabad: घरौंडा स्थित, विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल (VIS) में 12-13 मई को दो दिवसीय 38वीं प्रदेश स्तरीय गर्ल्स तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुक्रवार को आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रथम दिन में 15 जिले के गर्ल्स खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रथम दिन चलीं प्रतियोगिता में 150 से 200 गर्ल्स खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस क्रम में विद्यालय परिसर में चल रही प्रतियोगिता में विजेता टीम एवं एकल तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितिय व तृतीत को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि विद्यासागर की जब से नींव रखी गई है तब से लेकर आज तक विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने बेटियों को हर क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया है। इतना ही नहीं जहां एक तरफ स्कूल में छात्राओं को निशुल्क दाखिला किया हुआ है वहीं कोरोना काल से विद्यालय में खेल-पढ़ाई व अन्य प्रतियोगिताओं के लिए समय-समय छात्राओं एक स्कॉलरशिप से सम्मानित किया जाता रहा है। जो क्रम भविष्य में भी चलता रहेगा।

विद्यालय से मिले प्रदेश स्तरीय तीरंदाजी गर्ल्स प्रतियोगिता में अंडर-9 के प्रथम दिन के इंडियन राउंड प्रतियोगिता में हिसार की टीम प्रथम रही तो वहीं इसी कड़ी में कड़ी टक्कर के उपरांत जज्झर टीम को द्वितिया स्थान प्राप्त हुआ जबकि इसी इंडियन राउंड प्रतियोगिता में गुरुग्राम की टीम को तृतीय स्थान से संतोष करना पड़ा। वहीं इसी क्रम में हुए एकल प्रतियोगिता में जज्झर की रिधिमा प्रथम तो हिसार से हिमांशी द्वितिय और न्वया तृतीय स्थान पर रहीं।

इसी प्रकार प्रदेश स्तरीय अंडर-14 गर्ल्स इंडियन राउंड प्रतियोगिता में में हिसार की टीम प्रथम स्थान पर रहीं। जबकि द्वितीय स्थान पर महेंद्रगढ़ तथा गुरुग्राम को इस प्रतियोगिता में भी तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जबकि इस प्रतियोगिता में रोचक बात यह रहीं एकल प्रतियोगिता में भी हिसार की खिलाड़ी निकिता प्रथम पायदान पर खड़ी दिखाई दी जबकि महेंद्रगढ़ की हर्षिता को द्वितीय स्थान जबकि सिरसा की सनमीत को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर विद्यासागर इंटर नेशनल स्कूल के चैयरमैन धर्मपाल ययादव के अलावा विद्यालय के निदेशक दीपक यादव , शम्मी यादव, नारायण डागर, मोहित शर्मा, हरियाणा तीरदाजी संघ के अधिकारी टीपी शर्मा, मनजीत मलिक, कपिल कौशिक, सुरेंद्र शर्मा, नीरज वशिष्ठ सचिव जिला तीरंदाजी संघ फरीदाबाद, सुरेंद्र यादव के अलावा खिलाडिय़ों के साथ आएं महिला व पुरूष कोच की गरिमामय उपस्थिति रहीं।

 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique