Post

विजय रुपाणी ने दिया CM पद से इस्‍तीफा, BJP को बड़ा झटका… यह है वजह

PNN/ Faridabad: गुजरात में चुनावी सरगमियों से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में विजय रूपाणी का इस्तीफा बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि रूपाणी ने क्यों अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

अगले साल दिसंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं. नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं.

चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्‍व से खुश नहीं है. हाई कमान ने जनता की राय जानने के बाद यह फैसला लिया. इसी के मुताबिक विजय रुपाणी ने इस्‍तीफा दिया है. इस्‍तीफा देने के बाद रुपाणी ने मीड‍िया से बातचीत में इसकी जानकारी दी. चर्चा यह भी है कि रुपाणी की पार्टी संगठन से अनबन चल रही थी. खासकर बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष के साथ उनके मतभेद सामने आ रहे थे.

उत्तराखंड और कर्नाटक में बीजेपी ने इसी तरह से चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री बदले हैं. गुजरात में हुआ परिवर्तन इसी दिशा में अगली कड़ी दिखाई देती है.

विजय रुपाणी ने शनिवार को राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया. इस्‍तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि मैं भारतयी जनता पार्टी के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं मेरे जैसे पार्टी के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद की जिम्मेदारी दी. मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे गुजरात समग्र विकास के कल्या के पथ पर आगे बढते हुए नए आयाम को छुआ है.

यह भी पढ़ें- फरीदाबाद-अजरौंदा मेट्रो स्टेशन के पास मिला लावारिस सूटकेस, बम की आशंका लेकिन निकला यह

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique