Post

75वां स्वतंत्रता दिवस है बेहद खास: मेहरचंद हरसाना

PNN/ Faridabad: उत्कल संस्कृति सेवा संघ, ओड़िया कॉलोनी में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेहरचंद हरसाना (प्रधानजी) वरिष्ठ बसपा नेता एवं समाजसेवी वार्ड-9 बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. जिनको स्थानीय लोगों ने फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया और सभी ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाकर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया.

Harsana

इस मौके पर मेहरचंद हरसाना ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास है क्योंकि इससे पूर्व देश कोरोना महामारी के जद में था और किसी भी तरह के आयोजन पर पूर्ण रोक था, लेकिन इस बार हम सभी देशवासियों का उत्साह दोगुनी हो गई है.
हरसाना ने कहा कि सभी धर्मों से बढ़ कर राष्ट्रधर्म है और जाति धर्म से ऊपर उठकर हम सभी को राष्ट्रधर्म निभाना चाहिए. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि स्वाधीनता दिवस पर्व आज हम सब जो मना रहे हैं उसे पाने के लिए कितनी कुर्बानियां देनी पड़ी है ये इतिहास गवाह है, भारत माता के सपूतों ने देश को गुलामी से मुक्त कराने के लिए हंसते-हंसते अपने प्रांणों की आहुति दी है तब जाकर आज हम खुली फिज़ोओं में सांस ले रहे हैं, मैं उन मां भारती के वीर शहीदों को शत शत नमन करता हूं.
मेहरचंद हरसाना के आह्वान पर सभी धर्मावलंबियों ने भारत माता की जैकारे लगाए और एक दूसरे को स्वाधीनता दिवस पर मिठाइयां खिलाकर शुभकामनाएं दीं.
इस मौके पर उत्कल संस्कृति संघ के अध्यक्ष सुखदेव बेहेरा, जनरल सेक्रेटरी पुरुषोत्तम प्रधान, वाइस प्रेसिडेंट धनेश्वर प्रधान, दिलीप, भीमसेन पदिहारी, रंजीत वदरा, अतुल दास, हादिबंधू साहू, सुदर्शन पतरा, पंडित सदशिव पानी आदि स्थानीय लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- फरीदाबाद के इन जगहों में वन क्षेत्र पर है अवैधनिर्माण, तत्काल खाली करने की नोटिस जारी

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique