Post

आशीयाना में अन्नपूर्णा उत्सव, लाजर रन्जीत सेन ने लाभार्थियों को बांटा राशन

PNN/ Faridabad: भारत के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्यापी गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आज बल्लबगढ विधानसभा के आशीयाना, सेक्टर-62 में हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित 18 और 19 अगस्त, दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव का पहला दिन धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर केंद्र सरकार द्वारा गरीब लोगों को 5 किलो मुफ्त अनाज देने का काम किया गया.

अन्नपूर्णा उत्सव में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद जिला अध्यक्ष पादरी लाजर रन्जीत सेन ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की. उन्होंने लाभार्थियों को पांच-पांच किलो गेहूं प्रति व्यक्ति के हिसाब से वितरित की.
लाजर रन्जीत सेन ने कहा कि सरकार का मुख्य ध्येय देश में गरीबों, किसानों और मजदूरों का उत्थान करना है. सेन ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब साढे़ 6 वर्ष पहले 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री की शपथ लेते ही पहली वाक्य बोला था कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है. अन्नपूर्णा उत्सव भी उसी का एक हिस्सा है. वर्ष 2020 में भी मई से नवंबर तक गरीबों को पांच किलो अनाज दिया गया था. इस साल भी मई से नवंबर तक पांच किलो गेहूं प्रति व्यक्ति दिया जाएगा. यदि किसी परिवार में 7 सदस्य हैं तो उन परिवारों को प्रति व्यक्ति 5 किलो के हिसाब से 35 किलो गेहूं प्रतिमाह दिया जा रहा है. जिले में दो लाख राशन कार्ड धारक परिवार हैं. इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की टीम की गरिमामई उपस्थिति रही.

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक बस को मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, रूट और किराया देखें

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique