Post

आरो परिवार संस्थान ने नेत्रहीनजनों को बांटा सूखा राशन

PNN/ Faridabad: देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. कोरोना महामारी के चलते गरीब, बेसहारा लोगों के साामने भोजन का संकट भी खड़ा हो गया है. ऐसे में कई सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवियों ने आगे आकर गरीब, बेसहारा लोगों के लिए भोजन उपलब्ध करवाया है.
अभी भी कोरोना संकट के समय गरीब, बेसहारा और दिव्यांगों के लिए खाने-पीने की समस्या हो रही है. खास तौर पर नेत्रहीनजनों के लिए भोजन संबंधी समस्या ज्यादा हो रही है. ऐसे में नेत्रहीनजनों की मसीहा बनकर आरो परिवार संस्थान लगातार उनकी सहायता कर रही है. आरो परिवार संस्थान की ओर से शनिवार को डबुआ सब्जी मंडी के समीप स्थित नेत्रहीन विकास (एडीबी) में लगभग 12 नेत्रहीनजनों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाया गया.

इस मौके पर PNN से बात करते हुए आरो परिवार संस्थान सहयोगी कय्यूम आजाद ने बताया कि वे लोग पिछले कई वर्षों से नेत्रहीनजनों की सेवा में लगे हुए है. आरो परिवार संस्थान लॉकडाउन से लेकर अब तक लगातार गरीब और बेसहारा लोगों तक राशन सामग्री पहुंचा रही है. जिन नेत्रहीनजनों तक राशन नहीं पहुंच पा रहा था, उनकी सूची बनाकर उन तक राशन पहुंचाया गया है. नेत्रहीनजनों ने राशन पाकर काफी खुश नजर आए.

कय्यूम आजाद ने बताया कि शहर के विभिन्न इलाकों में अभी भी कई सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी नेत्रहीनजनों की सहायता कर रहे हैं. सरकार ने काम धंधे तो खोलने के आदेश दे दिए. लेकिन इस कोरोनाकाल के दौरान कई लोग बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे में उनके सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है. इन गरीब बेसहारा लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- फरीदाबाद: AC रिपेयर दो युवकों को दबंगों ने बुरी तरह पीटा, प्राइवेट पार्ट्स में डाला पेट्रोल

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique