Post

भाजपा और जजपा मिलकर लड़ेंगे नगर निगम चुनाव: CM मनोहर लाल

PNN India: भाजपा और जजपा का गठबंधन नगर निगम चुनाव में भी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा. हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्‍य में नगर निगम चुनाव जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी. जजपा हमारी सहयोगी पार्टी है. हम सरकार गठबंधन से चला रहे हैं तो सभी कार्य में एक साथ ही रहेंगे.
मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि भाजपा राज्‍य में नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. इसमें गठबंधन जीत दर्ज करेगा. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने स्‍थानीय निकायों को मजबूत बनाया है और उनको शक्तियां दी हैं. उन्होंने कहा, नगर निगम चुनावों में भी फिर हम ही जीतेंगे.
इससे पहले मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो की बैठक को संबोधित किया. सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो की यह पहली बैठक थी. इसमें करीब 19 बोर्ड व निगमों के चेयरमैन शामिल हुए. बैठक में विभिन्न बोर्ड निगमों में चल रहे कामकाज और वित्तीय स्थिति की समीक्षा की गई है. बैठक के बाद मनोहरलाल ने कहा कि कुछ निगम और बोर्ड घाटे में हैं, लेकिन ज्यादातर की स्थिति बेहतर हैं.

बैइक में सभी निगम और बोर्ड चेयरमैनों को कहा कि अपने बोर्ड और निगमों में आमदनी बढ़ाने और खर्च कम करने के उपाय करें. उन्‍होंने कहा‍ कि बोर्ड और निगमों की अगर कोई बेकार संपत्ति रखी है तो उसको डिस्पोज ऑफ किया जाए. सीएम ने कहा कि इसके साथ ही बैकलॉग को खत्म करने, हाउसिंग बोर्ड के मकानों की नए सिरे से नीलामी करने और नीलामी में ओपन कैटेगरी के तहत पहले आओ पहले पाओ की नीति का फैसला किया है.
सीएम ने कहा पर्यटन और हाउसिंग बोर्ड घाटे में है, लेकिन इसे उबारने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि लेबर वेलफेयर और वेयर हाउस समेत कई निगम मुनाफे में है. जो बोर्ड निगम और निगम घाटे में है. उनको उबारने के लिए नई नीति बनाकर काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

नए साल पर महिलाओं को मिलेगा यह नया तोहफा: डिप्टी सीएम

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique